एयरपोर्ट पर दो विमानों में भीषण टक्कर, टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे 277 यात्री

World News: अमेरिका में अटलांटा एयरपोर्ट पर दो विमान आपस में टकरा गए। हादसा बहुत भीषण था। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। दोनों विमान के यात्रियों को दूसरे विमानों के जरिए उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

featuredImage
इस हादसे में एक विमान ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गया। फोटोः @fl360aero

Advertisement

Advertisement

World News: अमेरिका के अटलांटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो विमानों की जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। ये हादसा तब हुआ जब दोनों विमान मंगलवार को अपने-अपने निर्धारित स्थानों पर ले जाए रहे थे। डेल्टा एयरबस A350 और एंडेवर बॉम्बार्डियर CRJ900 जेट के यात्रियों को सुरक्षित तौर पर दूसरे विमानों में बिठा कर रवाना किया गया। हालांकि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई और दोनों विमानों के सभी 271 यात्री सुरक्षित रहे।

अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि डेल्टा फ्लाइट 295 के पंखों ने एंडेवर एयर फ्लाइट 5526 के पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि दोनों विमान टैक्सी-वे पर थे, और इसी दौरान एक दूसरे से टकरा गए। डेल्टा एयरबस विमान टोक्यो के लिए उड़ान भरने वाला था, जबकि एंडेवर अमेरिका के लुइसियाना जाने वाला था। बता दें कि एंडेवर भी डेल्टा एयरलाइंस की ही एक कंपनी है। दोनों विमानों का विंग और पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इसे देखा जा सकता है। जिसमें एक विमान का पिछला हिस्सा दूसरे विमान द्वारा खंडित हो गया है।


सोशल मीडिया पर एक यूजर ने अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा कि ये भयानक था। हम अटलांटा से लुइसियाना की फ्लाइट पकड़ने की तैयारी कर रहे थे कि दूसरे विमान ने हमारे प्लेन का पिछला हिस्सा काट दिया। हम सुरक्षित हैं। कोई आगजनी नहीं हुई और न ही धुआं उठा।

डेल्टा कंपनी ने अपने बयान में कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। यात्रियों को फिर से टर्मिनल पर भेजा गया और उन्हें दूसरे विमान से गंतव्य के लिए भेजा गया। एयरलाइन ने कहा कि DL295 विमान के 221 यात्री थे, जबकि DL5526 विमान के 56 यात्री थे, जिन्हें दूसरे विमानों के जरिए भेजा गया।

Open in App
Tags :