चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dubai Flood Videos: दुबई बना ‘दरिया’; सड़कें-जहाज-कारें डूबी, एयरपोर्ट-मॉल में पानी भरा, यकीन नहीं होगा हाल देखकर

UAE Dubai Flood Videos Viral: दुबई बाढ़ के पानी में डूब गया है। बारिश ने ऐसा कहर मचाया है, हाल देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे कि यह दुबई शहर है। दरिया और समुद्र जैसे हालात हैं, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं, आप भी देखिए...
08:03 AM Apr 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
दुबई में बारिश के पानी में डूबा एयरपोर्ट, सड़कें और कारें।
Advertisement

UAE Dubai Flood Videos Viral: दुनिया का सबसे मशहूर रेगिस्तान 'दरिया' बन गया है। बात हो रही है, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की जहां बीते 2 दिन से इतनी भारी बारिश हो रही है कि दुबई में बाढ़ आ गई। अबूधाबी, कतर, बहरीन में भी हालात खराब हैं। दुबई शहर में तो समुद्र जैसा नजारा देखने को मिला। सड़कें, कारें, जहाज सब पानी में डूबे दिखे। एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन, मॉल में पानी भर गया।

Advertisement

बारिश और बाढ़ ने ऐसा कहर मचाया है कि जैसा भारत में अकसर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड जैसे राज्यों में देखने को मिलता है। हाल इतना बेहाल हो गया है कि स्कूल, ऑफिस बंद करने पड़े। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइटें कैंसिल करनी पड़ गईं। करीब 45 फ्लाइट्स कैंसिल हुई हैं, जबकि दुबई एयरपोर्ट दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है, लेकिन इस एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद करनी पड़ी।

 

Advertisement

24 घंटे में 120 मिलीमीटर पानी बरसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब में 15 अप्रैल से ही बारिश हो रही है। 24 घंटे में 120 मिलीमीटर (4.75 इंच) से ज्यादा पानी बादलों ने बरसाया। यह इतनी बारिश है, जितनी सालभर में होनी चाहिए, लेकिन इतना पानी 24 घंटे में ही बरस गया। दुबई के मौसम विभाग ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) के अनुसार, खाड़ी देशों में मौसम बदलने की वजह से ऐसे हालात बने। भारी बारिश होने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। मौसम विभाग ने देशभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सरकार की ओर से बसों और जहाजों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

पुलिस, प्रशासन और बचाव दलों को अलर्ट रहने के निर्देश हैं। हालांकि अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की खबर दुबई से नहीं आई है, लेकिन हालात देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहर में नुकसान काफी हुआ है। पूरी दुनिया दुबई का हाल देखकर हैरान है।

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoDubai NewsFlood Videospecial-news
Advertisement
Advertisement