चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dubai फिर बना 'दरिया', भारी बारिश से मंडराया बाढ़ का खतरा

UAE Dubai Heavy Rain Video Viral: दुबई में पिछले कई घंटों से भारी बारिश हो रही है और एक बार फिर बाढ़ आने का खतरा मंडरा गया है। UAE सरकार ने एडवाइजरी जारी करके लोगों को अलर्ट किया है। वहीं सड़कों पर पानी भरने और दुबई के मौसम के वीडियो वायरल हुए हैं।
02:06 PM May 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
दुबई में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया है।
Advertisement

UAE Dubai Heavy Rain Caused Flood Alert: दुनिया का सबसे बड़ा रेगिस्तान और दुनिया के खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस में से एक Dubai शहर एक बार फिर कुदरत का कहर झेल रहा है। जी हां, दुबई शहर एक बार फिर से दरिया बन गया है। बुधवार रात से इतनी भारी बारिश हो रही है कि सड़कों पर पानी भर गया है।

Advertisement

आंधी तूफान के कारण पेड़ उखड़कर गिर गए, जिनसे रास्ते ब्लॉक हो गए। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए UAE सरकार ने देशवासियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। स्कूल-ऑफिस बंद करने की घोषणा हुई है। फ्लाइटें कैंसिल की गई हैं। रोडवेज बसों की आवाजाही रूक गई है। ट्रांसपोर्ट सर्विस ठप है। लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील सरकार ने की है।

 

Advertisement

48 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुबई मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी बारिश होने और आंधी तूफान आने की भविष्वयवाणी की थी। चेतावनी के अनुसार, बुधवार रात को अचानक तेज आंधी चलने लगी और इसके बाद बारिश हो गई। देखते ही देखते भारी बारिश होने लगी और बिजली कड़कने लगी। खराब मौसम को देखते हुए 48 घंटे के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। मौसम विभाग ने लोगों ने अपील की कि वे खुद भी घरों में रहें और बच्चों को भी घर में रखें। अगले 2 दिन और भारी बारिश होने के आसार हैं। इसलिए सावधानी बरतें।

 

दुबई एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, वर्क फ्रॉम होम के आदेश

UAE सरकार ने खराब मौसम को देखते हुए दुबई की कंपनियों को आदेश दिया है कि कर्मचारियों को कुछ दिन वर्क फ्रॉम होम दे दिया जाए। दुबई एयरपोर्ट को भी एहतियातन कदम उठाने को कहा गया है। बता दें कि गत 16 अप्रैल को दुबई में इतनी भारी बारिश हुई थी कि रेगिस्तान तक पानी में डूब गए थे। लोगों के घरों और मॉल तक में पानी भर गया था। उस दिन हुई बारिश ने करीब 75 साल रिकॉर्ड तोड़ा था और पूरी दुनिया ने दुबई में बर्बादी का मंजर देखा था। दुबई में आई बाढ़ के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे।

 

 

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videodubai floodDubai News
Advertisement
Advertisement