हजारों फीट से एकदम नीचे आकर गिरा विमान, पायलट की मौत; ब्लास्ट के बाद कई किलोमीटर तक फैला धुआं

World Latest News: एक प्लेन क्रैश में पायलट की मौत हो गई है। अभी मामले की जांच की जा रही है। हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। लोगों ने देखा कि एक हल्का प्लेन तेजी से नीचे गिरा और उसमें आग लग गई। जिसके बाद धुआं ही धुआं नजर आया। हादसे के बारे में विस्तार से जानते हैं।

featuredImage
UK Plane Crash

Advertisement

Advertisement

World news in Hindi: इंग्लैंड के डर्बीशायर में हुई विमान दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई। चेस्टरफील्ड इलाके में विमान गिरने के बाद कई किलोमीटर दूर तक धुआं ही धुआं नजर आया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान हजारों फीट की ऊंचाई से एकदम नीचे आया और गिर गया। हल्का विमान क्यों गिरा? इसके कारणों की जांच हो रही है। विमान गिरने के बाद इलाके में सड़कें बंद कर दी गई हैं। लोगों ने विमान गिरने के बाद धमाके की आवाज सुनी।

ब्लास्ट के बाद लोगोंं ने बुलाई पुलिस

जिसके बाद जोशुआ पूल के पास रहने वाले लोगों ने पुलिस, एंबुलेंस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। एक शख्स ने बताया कि धमाके के बाद उसके माता-पिता ने फोन किया था। उन्हें लगा कि कोई कार एक्सीडेंट हुई है। जिसके बाद उसका हालचाल पूछा। क्योंकि वे कुछ देर पहले ही अपने घर से कार लेकर निकला था।

ये भी पढ़ें… Israel–Hamas War : सड़कों-खेल के मैदान में दफनाए जा रहे शव, गाजा में मारे गए 40 हजार से अधिक फिलिस्तीनी

हादसे के बाद घटनास्थल से काफी धुआं निकला। डर्बीशायर कॉन्स्टेबुलरी के अनुसार विमान का मलबा मिल गया है। विमान औद्योगिक इलाके में गिरा है। जिसके कारण पायलट की मौत हो गई है। विमान को शीपब्रिज के पास उतरना था। लेकिन यह उससे पहले ही गिर गया। विमान में अकेला पायलट ही सवार था। उसके परिवार को हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई है। जांच पूरी नहीं होने तक सड़कें बंद कर दी गई हैं। एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) हादसे की जांच कर रहा है।

नेपाल और ब्राजील में हो चुके बड़े हादसे

पिछले महीने ब्राजील में भी बड़ा हादसा हुआ था। 62 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी। साओ पाउलो के बाहरी इलाके में विमान दुर्घटना हुई थी। विमान क्रैश होने के कारण कई घरों को नुकसान पहुंचा था। ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा ने हादसे के बाद दुख व्यक्त किया था। विन्हेडो शहर में विमान क्रैश में 58 यात्री और 4 चालक दल के लोग मारे गए थे। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया था। जिसमें विमान गिरता दिखा था।

जमीन पर गिरने के बाद काफी ज्यादा धुआं दिखा था। जिससे पता लगा था कि विमान के गिरते ही इसमें आग लग गई। नेपाल में भी कुछ दिन पहले बड़ा हादसा हुआ था। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी। नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पायलट को बचा लिया गया था।

ये भी पढ़ें… Israel Hamas War: गाजा में शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की स्ट्राइक, 11 लोगों की मौत

Open in App
Tags :