खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AC की वजह से बीमार हो गई ये लड़की, होश उड़ा देगी नई बीमारी; आप तो नहीं करते ये गलतियां

UK News in Hindi: इस समय भारत ही नहीं, यूरोप में भी भयंकर गर्मी पड़ रही है। झुलसा देने वाली गर्मी के कारण भारत में लगातार AC की डिमांड बढ़ती जा रही है। लेकिन एसी में सोने से पहले कुछ सावधानियां बरतनी जरूरी हैं। नहीं तो बीमार पड़ने का खतरा बढ़ सकता है। एक लड़की ने अपना अनुभव शेयर किया है।
04:08 PM Jul 31, 2024 IST | Parmod chaudhary
Liana Foster-Photo: SWNS
Advertisement

UK News: इस समय कई देशों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। भारत के ऐसे पहाड़ी इलाकों में भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है, जहां इन दिनों भी ठंड का अहसास होता था। लगातार गर्मी के कारण यूरोप के लोग भी परेशान हैं। दुनियाभर में AC की डिमांड बढ़ गई है। लेकिन एयर कंडीशन भी सेहत के लिए घातक साबित हो सकता है। ब्रिटेन की एक लड़की ने अपनी आपबीती शेयर की है। जिसको एसी में सोने के कारण अस्पताल में दाखिल होना पड़ा। नई बीमारी आपके भी होश उड़ा देगी।

Advertisement

यूके की रहने वाली हैं लियाना

मूल रूप से यूके की रहने वाली 24 साल की लड़की का नाम लियाना फोस्टर है। जो हाल में तुर्की घूमने गई थी। रात को सोते समय लियाना ने AC ऑन किया। बाद में लियाना के टॉन्सिल्स में इन्फेक्शन हो गया। जिसके कारण उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। लियाना बताती हैं कि यह उनके लिए बुरे सपने से कम नहीं था।

यह भी पढ़ें : बिस्तर पर पति की ‘गंदी आदत’ से परेशान हो गई पत्नी, तलाक लेने के लिए भी तैयार!

लियाना ने बताया कि वे अपनी फैमिली के साथ अंताल्या शहर में छट्टियों का मजा ले रही थीं। तभी उनके गले में दर्द की शिकायत हुई। AC के कारण ऐसा हुआ। अगले दिन उठने पर ऐसा महसूस हो रहा था कि बेहोश हो जाएंगी। बाद में उनकी 52 वर्षीय मां ने टॉन्सिल्स पर सफेद धब्बे देखे। जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनको चौंकाने वाली सच्चाई बताई।

Advertisement

बॉडी का टेंपरेचर काफी ज्यादा हो गया

डॉक्टरों ने अस्पताल में 5 घंटे एडमिट रखा। बीमारी के पीछे AC को वजह बताया। बाद में उनकी स्थिति में सुधार हुआ तब वे वापस लौटीं। लियाना ने बताया कि अब वे कई दिन से एंटीबायोटिक ले रही हैं। जिसके कारण हालत धीरे-धीरे सुधर रही है। लियाना कंटेंट क्रिएटर हैं। जो गले में दर्द के बाद काफी घबरा गई थीं। वे कांप रही थीं। उनसे कुछ नहीं खाया जा रहा था। पूरा शरीर दर्द से टूट रहा था। बॉडी का टेंपरेचर काफी अधिक हो गया था। डॉक्टरों के अनुसार एसी में फंगस था। जिसके कारण वे बीमार हुईं। शुरू में वे दवा नहीं ले पाईं। डॉक्टरों ने 3 दिन उनको इंजेक्शन दिए। AC चालू करने के कारण बैक्टीरिया बॉडी के अंदर चला गया। जहां से बाकी हिस्सों में फैल गया।

यह भी पढ़ें:महिला को चढ़ी सनक! बेटी से जवान दिखने के लिए ‘फूंक’ दिए 6 करोड़ रुपये

Advertisement
Tags :
uk news in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement