whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जुड़वा बहन को बचाने के लिए जड़ दिया था मगरमच्छ को मुक्का, किंग चार्ल्स करेंगे महिला को सम्मानित

King Charles To Honour Woman Who Punched Crocodile: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स सिविलियन गैलैंट्री अवार्ड देने वाले हैं। बहादुरी का ये मेडल पाने वालों में जॉर्जिया लॉरी का नाम भी शामिल है जिन्होंने अद्भुत बहादुरी का नमूना दिखाते हुए अपनी बहन की जान बचाई थी। उनकी जुड़वा बहन पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया था। जानिए पूरा मामला...
08:48 PM May 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
जुड़वा बहन को बचाने के लिए जड़ दिया था मगरमच्छ को मुक्का  किंग चार्ल्स करेंगे महिला को सम्मानित
Twins Melissa and Georgia Laurie

Woman Punched Crocodile To Save Her Twin : अपनों को बचाने के लिए इंसान किसी भी हद से गुजर जाता है। इस बात को साबित करती है यूनाइटेड किंगडम (यूके) की एक महिला की कहानी जिसने अपनी जुड़वा बहन को बचाने के लिए मगरमच्छ से दो-दो हाथ कर लिए थे। बहन को बचाने के लिए मगरमच्छ के मुंह पर मुक्का मारने वाली इस महिला को किंग चार्ल्स उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित करने वाले हैं। इस रिपोर्ट में जानिए इसी महिला के बारे में और ऐसा क्या हुआ था कि उसे मगरमच्छ को पंच मारना पड़ा।

मगरमच्छ को घूंसा जड़ बहन को बचाया

इन जुड़वा बहनों की पहचान मेलिसा और जॉर्जिया लॉरी के रूप में हुई है। जून 2021 में दोनों मेक्सिको गई हुई थीं। इस दौरान एक मगरमच्छ ने जॉर्जिया पर हमला कर दिया था। जॉर्जिया को बचाने के लिए मेलिसा ने मगरमच्छ के मुंह पर घूंसा जड़ दिया था और बहन की जान बचा ली थी। मेलिसा को इस बहादुरी के लिए अब किंग चार्ल्स के गैलेंट्री मेडल से सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर मेलिसा ने खुशी के साथ हैरानी भी जताई है। उन्होंने कहा कि मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि मुझे यह मेडल दिया जाएगा। मैं बहुत खुश हूं।

तैरते वक्त किया था मगरमच्छ ने हमला

जब यह घटना हुई थी तब दोनों की उम्र 28 साल थी। दोनों एक लगून में तैर रही थीं जब मगरमच्छ ने हमला कर दिया था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार मगरमच्छ ने मेलिसा को पानी के अंदर खींच लिया था। मेलिसा ने अपनी बहन को नाव तक ले जाने की कोशिश की लेकिन इस बीच मगरमच्छ ने फिर से हमला कर दिया। इस पर मेलिसा ने उसके मुंह पर एक बाद एक कई मुक्के जड़े और किसी तरह मेलिसा को नाव तक ले जा पाई। मेलिसा को पहले मेडिकल कोमा में रखना पड़ा था लेकिन बाद में उसकी तबीयत पूरी तरह से ठीक हो गई है।

ये भी पढ़ें: आज भी अनसुलझी हैं दूसरे विश्व युद्ध की 5 अनोखी Mysteries

ये भी पढ़ें: खतरनाक सौर तूफान के बाद आने वाला है Radiation Storm

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे खतरनाक पदार्थ, देखने से ही हो सकती है मौत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो