चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जुड़वा बहन को बचाने के लिए जड़ दिया था मगरमच्छ को मुक्का, किंग चार्ल्स करेंगे महिला को सम्मानित

King Charles To Honour Woman Who Punched Crocodile: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स सिविलियन गैलैंट्री अवार्ड देने वाले हैं। बहादुरी का ये मेडल पाने वालों में जॉर्जिया लॉरी का नाम भी शामिल है जिन्होंने अद्भुत बहादुरी का नमूना दिखाते हुए अपनी बहन की जान बचाई थी। उनकी जुड़वा बहन पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया था। जानिए पूरा मामला...
08:48 PM May 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
Twins Melissa and Georgia Laurie
Advertisement

Woman Punched Crocodile To Save Her Twin : अपनों को बचाने के लिए इंसान किसी भी हद से गुजर जाता है। इस बात को साबित करती है यूनाइटेड किंगडम (यूके) की एक महिला की कहानी जिसने अपनी जुड़वा बहन को बचाने के लिए मगरमच्छ से दो-दो हाथ कर लिए थे। बहन को बचाने के लिए मगरमच्छ के मुंह पर मुक्का मारने वाली इस महिला को किंग चार्ल्स उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित करने वाले हैं। इस रिपोर्ट में जानिए इसी महिला के बारे में और ऐसा क्या हुआ था कि उसे मगरमच्छ को पंच मारना पड़ा।

Advertisement

मगरमच्छ को घूंसा जड़ बहन को बचाया

इन जुड़वा बहनों की पहचान मेलिसा और जॉर्जिया लॉरी के रूप में हुई है। जून 2021 में दोनों मेक्सिको गई हुई थीं। इस दौरान एक मगरमच्छ ने जॉर्जिया पर हमला कर दिया था। जॉर्जिया को बचाने के लिए मेलिसा ने मगरमच्छ के मुंह पर घूंसा जड़ दिया था और बहन की जान बचा ली थी। मेलिसा को इस बहादुरी के लिए अब किंग चार्ल्स के गैलेंट्री मेडल से सम्मानित किया जाएगा। इसे लेकर मेलिसा ने खुशी के साथ हैरानी भी जताई है। उन्होंने कहा कि मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि मुझे यह मेडल दिया जाएगा। मैं बहुत खुश हूं।

Advertisement

तैरते वक्त किया था मगरमच्छ ने हमला

जब यह घटना हुई थी तब दोनों की उम्र 28 साल थी। दोनों एक लगून में तैर रही थीं जब मगरमच्छ ने हमला कर दिया था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार मगरमच्छ ने मेलिसा को पानी के अंदर खींच लिया था। मेलिसा ने अपनी बहन को नाव तक ले जाने की कोशिश की लेकिन इस बीच मगरमच्छ ने फिर से हमला कर दिया। इस पर मेलिसा ने उसके मुंह पर एक बाद एक कई मुक्के जड़े और किसी तरह मेलिसा को नाव तक ले जा पाई। मेलिसा को पहले मेडिकल कोमा में रखना पड़ा था लेकिन बाद में उसकी तबीयत पूरी तरह से ठीक हो गई है।

ये भी पढ़ें: आज भी अनसुलझी हैं दूसरे विश्व युद्ध की 5 अनोखी Mysteries

ये भी पढ़ें: खतरनाक सौर तूफान के बाद आने वाला है Radiation Storm

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे खतरनाक पदार्थ, देखने से ही हो सकती है मौत

Advertisement
Tags :
Act of BraverybritainKing Charlesspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement