होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लेबनान में इजरायल तो सीरिया में अमेरिका बरसा रहा बम, अलकायदा-ISIS के 37 आतंकी ढेर

US Attack in Syria: अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि सीरिया में अमेरिकी एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक में 37 आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान वहां के किसी नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
07:27 AM Sep 30, 2024 IST | Rakesh Choudhary
US Airforce Air Strike in Syria
Advertisement

US Airforce Air Strike in Syria: लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजराइल लगातार बमबारी कर रहा है। अब तक इन हमलों में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह समेत 33 लोगों की मौत हुई है। जबकि 195 लोग घायल हुए हैं। इधर अमेरिका ने भी आतंकियों के खात्मे के लिए अपनी एयरफोर्स को मैदान में उतार दिया है। अमेरिका ने सीरिया में आईएसआईएस और अलकायदा के ठिकानों पर हमले किए। इस हमले में दोनों आतंकी संगठनों के 37 आतंकी मारे गए। अमेरिकी सेना ने रविवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार मृतकों में 2 बड़े आतंकी भी शामिल थे।

Advertisement

अमेरिकी सेंट्रल कमांड द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार मंगलवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में हमला किया गया। जिसमें अलकायदा से जुड़े हुर्रास अल दीन समूह के एक शीर्ष आतंकी और 8 अन्य को निशाना बनाया गया। इसके साथ ही सेंट्रल कमांड ने एक और हमले की जानकारी दी, जोकि 16 सितंबर को किया गया था इस हमले में 28 आतंकी मारे गए थे। यह हमला मध्य सीरिया के एक अज्ञात स्थान पर किया गया था।

सीरिया में अभी 900 अमेरिकी सैनिक मौजूद

बता दें कि सीरिया में लगभग 900 अमेरिकी सैनिक हैं। जो चरमपंथी आतंकी संगठन आईएस की वापसी को रोकने का काम कर रहे हैं। आईएस ने 2014 में सीरिया और इराक पर कब्जा कर लिया था। ऐसे में अमेरिकी सेना उत्तर-पूर्वी सीरिया में अपने प्रमुख सहयोगियों को सलाह और सहायता देती हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हिजबुल्लाह के बाद इजराइल का नया टारगेट, हूती विद्रोहियों पर हमले शुरू, नेतन्याहू ने बता दिया पूरा प्लान

हिजबुल्लाह चीफ की डेड बाॅडी मिली

इधर इजराइली हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की डेडबाॅडी मिल गई है। मेडिकल और सुरक्षा टीमों ने नसरल्लाह के शव को हमले वाली जगह से बरामद किया है। समाचार एजेंसी राॅयटर्स के अनुसार नसरल्लाह के शरीर पर हमले के निशान नहीं हैं। उसकी मौत की वजह धमाके से हुए झटके को माना जा रहा है। इजराइली सेना ने राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 80 टन बम से हमला किया था।

ये भी पढ़ेंः कॉफिन में Mummy के गले पर लिपटी मिली 3600 साल पुरानी ऐसी चीज, देखकर वैज्ञानिक भी रह गए दंग

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah Warus airstrike syriaus attack in syria
Advertisement
Advertisement