चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेरिका में CEO बनना है तो भारतीय होना पहली शर्त, ऐसा क्यों बोले अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी?

US ambassador Garcetti Statement On CEO In America: भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने भारतीयों की सराहना करते हुए कई बड़ी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अब जोक बदलकर यह हो चुका है कि अगर आप भारतीय नहीं हैं तो आप अमेरिका के सीईओ नहीं बन सकते।
02:40 PM Apr 27, 2024 IST | Prerna Joshi
US ambassador Eric Garcetti on Indians
Advertisement

US ambassador Eric Garcetti on Indians: दुनियाभर में अच्छी-से-अच्छी पोस्ट पर भारतीय लोग बैठे हैं और हर जगह इनके टैलेंट की भी खूब सराहना की जाती है। यूट्यूब, एडोब, गूगल, स्टारबक्स और आईबीएम जैसी कई बड़ी कंपनियों के सीईओ भारतीय मूल वाले ही हैं। इसके अलावा कई अमेरिकी कंपनियों की सीईओ पोस्ट पर भी भारतीय लोग ही बैठे हैं। इस बीच अमेरिका में एक जोक शुरू हो गया है कि अमेरिका में किसी कंपनी का सीईओ बनना है तो भारतीय होना पहली शर्त है। इस जोक के बारे में भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने बताया। उन्होंने कल यानी 26 अप्रैल को प्रवासियों की तारीफ करते हुए बहुत कुछ कहा।

Advertisement

भारतीयों ने किया बड़ा बदलाव

आपको बता दें कि अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पहले एक जोक चलता था कि अगर आप भारतीय हैं तो अमेरिका के सीईओ नहीं बन सकते लेकिन अब जोक यह हो चुका है कि अगर आप भारतीय नहीं हैं तो आप अमेरिका के सीईओ नहीं बन सकते। उन्होंने इंटरव्यू में आगे बोला कि भारतीय लोगों ने आकर काफी बड़ा बदलाव किया है।

अमेरिका को बताया सुरक्षित देश

दरअसल, एरिक ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका एक सुरक्षित देश है और भारतीय स्टूडेंट्स की भलाई की काफी परवाह करता है। इसके साथ-साथ उन्होंने अमेरिका में पढ़ाई कर रहे भारतीय बच्चों के पेरेंट्स को आश्वासन भी दिया कि जब वे अमेरिका में हैं तो आपके बच्चे हमारे बच्चे हैं। पीटीआई से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि अमेरिका में रिसोर्सेज काफी सारे हैं जिससे बच्चों को तैयार होने में मदद मिल सकती है, चाहे वह मेन्टल हेल्थ ही हो। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय स्टूडेंट्स की मदद के लिए अमेरिका में काफी रिसोर्सेज हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
americaindia us relationsUS Ambassador
Advertisement
Advertisement