होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Colorado Gold Mine में कैसे फंस गए 12 लोग? 1 की मौत, क्या है बचाव का प्लान?

Colorado Gold Mine: सोने की खदान में लोग घूमने गए और लिफ्ट खराब होने से वहीं फंस गए। उनसे संपर्क करने के लिए सिर्फ रेडियो है। बचाव अभियान शुरू हो गया है। 12 लोग 500 फीट नीचे फंसे हैं। आइए जानते हैं कि मामला क्या है?
08:00 AM Oct 11, 2024 IST | Shabnaz
मोली कैथलीन गोल्ड माइन
Advertisement

Colorado Gold Mine: यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के कोलोराडो में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें कई लोगों की जान खतरे में पड़ गई है। कोलोराडो गोल्ड माइन में घूमने गए कुछ लोग वहीं फंस गए हैं। जिनमें से एक की मौत हो गई और 12 अभी भी अंदर ही फंसे हैं। टेलर काउंटी शेरिफ ऑफिस के अनुसार, कोलोराडो से कुछ दूरी पर स्थित इस माइन में बचाव का काम चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, ये लोग सतह से लगभग 500 फीट नीचे हैं।

Advertisement

टेलर काउंटी शेरिफ जेसन मिकसेल ने गुरुवार को एक प्रेस मीट में कहा, यह घटना दोपहर के आसपास हुई जब लिफ्ट शाफ्ट में एक समस्या आ गई। इसके बाद वहां पर मौजूद पर्यटकों के लिए खतरा पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें: लिफ्ट से गिरकर हुई महिला की मौत, CCTV पर Live वीडियो देख रहा था पति

माइन में घूमने गए थे लोग

माइन में अंदर गए लोग लिफ्ट की खराबी के कारण वहीं फंस गए। उस समय ये टूर ग्रुप सतह से लगभग 500 फीट नीचे था। जिसमें दो बच्चों और चार लोगों सहित 11 लोगों को मामूली चोटें आईं। इनको ट्रॉली की मदद से बचाया गया, वहीं इस घटना में एक की मौत हो गई। माइन में अभी भी 12 लोग फंसे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, ये ग्रुप क्रिप्पल क्रीक में मोली कैथलीन गोल्ड माइन में घूमने गया था।

Advertisement

संपर्क के लिए है रेडियो

टेलर काउंटी के शेरिफ जेसन मिकसेल के मुताबिक,  इस एलिवेटर की समस्या को हल करने की कोशिश की जा रही है। बचाव दल माइन के निचले भाग में फंसे 12 लोगों से संपर्क करने के लिए रेडियो का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि फंसे लोगों के पास कुर्सियां, कंबल, पानी है। साथ ही वह एक सुरक्षित तापमान वाली जगह पर हैं। ये हादसा लिफ्ट की खराबी के कारण हुआ न कि खदान ढहने की वजह से। अधिकारियों ने बताया हमारे पास किसी समस्या की स्थिति में बचाव के लिए योजना B और C है।

नजदीकी शहर कोलोराडो स्प्रिंग्स के फायर ब्रिगेड प्रमुख ने कहा कि उनके फायर फाइटर भी बचाव में मदद कर रहे हैं। इसके अलावा एक दल को बुलाया गया है, जिसको इस तरह की घटनाओं के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है।

ये भी पढ़ें: कई लोगों की मौत, लाखों बिना बिजली के… 258 km/h रफ्तार वाले Milton ने जम कर मचाई तबाही; खतरा अभी टला नहीं!

Open in App
Advertisement
Tags :
america newsstone mine accidentus newsus news in hindi
Advertisement
Advertisement