खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

US: डोनाल्ड ट्रंप या कमला हैरिस, राष्ट्रपति पद की दौड़ में कौन आगे? सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे

US President Election Survey: अमेरिकी अखबार वाॅल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित सर्वे के अनुसार ट्रंप और कमला हैरिस के बीच मुकाबला काफी रोचक हो गया है। जानकारी के अनुसार इससे पहले जो बाइडेन, ट्रंप से काफी पीछे थे।
02:29 PM Jul 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
US President Election Survey 2024
Advertisement

US President Election 2024: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज है। पूर्व प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक कैंडिडेट कमला हैरिस के बीच जंग काफी रोचक हो गई है। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के रेस से हटने के बाद अब कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित किया है। एक ताजा सर्वे की मानें तो कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद के लिए कांटे की दौड़ है।

Advertisement

अमरीकी अखबार वाॅल स्ट्रीट जर्नल द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप को 49 फीसदी वोट मिले है जबकि कमला हैरिस को 47 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए। इससे पहले ट्रंप अमरीकी प्रेसीडेंट जो बाइडेन से 6 अंकों से आगे थे लेकि उनके उम्मीदवारी छोड़ते ही यह अंतर घटकर मात्र 2 अंकों का रह गया है। सर्वे के नतीजों के अनुसार जब इसमें अन्य उम्मीदवारों को शामिल करते हैं तो कमला हैरिस को 45 प्रतिशत, ट्रंप को 44 प्रतिशत और राॅबर्ट एफ कैनेडी जूनियर को केवल 4 प्रतिशत लोगों का साथ मिला। वहीं 5 प्रतिशत लोगों को किसी भी उम्मीदवार पर भरोसा नहीं है।

इन मुद्दों पर मजबूत हैं हैरिस

दोनों ही उम्मीदवार अमरीकी जनता के सामने खुद को बेहतर बताने की कोशिश कर रहे हैं। कमला हैरिस को 46 प्रतिशत लोगों ने अनुकूल माना जबकि 52 प्रतिशत ने उनको प्रतिकुल माना। ट्रंप की तुलना में कमला हैरिस, अर्थव्यवस्था, विदेशी संबंध और अपराध जैसे मुद्दों पर ज्यादा मजबूत है। वहीं गर्भपात जैसे मुद्दों पर हैरिस को 51 प्रतिशत समर्थन मिला। जबकि ट्रंप को 33 फीसदी लोगों को साथ मिला।

Advertisement

लोगों ने उम्र को लेकर जताई चिंता

सर्वे में हिस्सा लेने वाले 48 प्रतिशत लोगों का कहना है कि ट्रंप जो कि 78 साल के हैं अब बतौर राष्ट्रपति सेवा करने के लिए वे बहुत बूढे़ हैं। इसके विपरीत कमला हैरिस के बारे में भी यही चिंता जताई। कमला हैरिस 59 साल की है। वहीं बात करें गुणों की तो ट्रंप के पास हैरिस की तुलना कम गुण है। यानी लोगों का मानना है कि हैरिस ही बेहतर राष्ट्रपति साबित होंगी।

Advertisement
Tags :
Donald TrumpKamala HarrisSurvey on Trump HarrisUS Presidential Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement