खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गर्लफ्रेंड, बदूंक और ड्रग्स... प्रेमिका की गवाही बाइडेन के बेटे पर पड़ी भारी, होगी 25 साल की जेल!

Joe Biden son Hunter Found Guilty in Gun Case: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को गन मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है। ऐसे में उनको 25 साल जेल की सजा हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे को सजा होगी।
10:36 AM Jun 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके बेटे हंटर बाइडेन
Advertisement

US President Joe Biden son Hunter Found Guilty in Gun Case: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रेसिडेंट जो बाइडेन को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को ड्रग्स मामले में दोषी करार दिया है। ऐसे में अगले दो महीने में कभी भी कोर्ट उनको सजा सुना सकता है। मामले में हंटर को 25 साल की जेल हो सकती है। बता दें कि अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को चुनाव होने हैं। इससे पहले बाइडेन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं उनके विरोधियों को उन पर हमले की वजह मिल गई है। राॅयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार गन केस में 7 दिन तक चली सुनवाई के बाद हंटर बाइडेन को दोषी करार दिया था।

Advertisement

यह पहली बार जब होगा किसी राष्ट्रपति के बेटे को सजा सुनाई जा रही है। हंटर पर आरोप है कि उन्होंने गन का लाइसेंस लेने के लिए नशे की जानकारी छिपाई थी। दोषी ठहराए जाने के बाद बाइडेन का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि वे न्याय प्रकिया का सम्मान करते हैं। बाइडेन ने कहा कि मैं राष्ट्रपति हूं इसके साथ एक पिता भी हूं। वे परिवार जिनके अपने नशे की लत से जूझ रहे हैं वो इस भावना को समझ सकते हैं कि किस तरह कोई नशे से लत बाहर आता है और उससे उबरता है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि पूरा मामला 2018 में हंटर के बंदूक खरीदने से जुड़ा है। उन पर आरोप है कि उन्होंने कोल्ट कोबरा रिवाॅल्वर खरीदते समय खुद से जुड़ी जानकारी छुपाई थी। जब लाइसेंस के लिए अप्लाई किया गया था उस समय हंटर नशे के आदी थे और नशीली दवाओं का सेवन करते थे। उन्होंने बंदूक खरीदने के लिए नशे की बात छिपा ली और फाॅर्म में झूठी जानकारी देकर रिवाॅल्वर खरीदी। अमेरिका में कानून है कि बंदूक खरीदते समय नशे के बारे में जानकारी देनी होती है।

Advertisement

पूर्व प्रेमिका की गवाही के कारण मिलेगी सजा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हंटर की पूर्व प्रेमिका हेली ने कोर्ट में गवाही देते हुए कहा कि जब उसने उसके कार की तलाशी ली तो उसे वहां एक गन मिली। जिसे देखकर वह घबरा गई। उसने हंटर को कई बार ड्रग्स लेते हुए पकड़ा था। इतना ही नहीं वह भी हंटर के कारण नशे की आदी हो गई थी। वहीं मामले में हंटर ने खुलासा करते हुए कहा कि भाई की मौत के बाद उसे कोकीन की लत लगी थी।

ये भी पढ़ेंः मलावी के उप राष्ट्रपति समेत 10 की मौत, हादसे का शिकार हुआ लापता हुआ विमान

ये भी पढ़ेंः बना रहे हैं विदेश जाने का प्लान? तो यहां 2 महीने के लिए बिना Visa के जाने का मौका, जानें सब कुछ

Advertisement
Tags :
americaGun CaseHunter Bidenjoe bidenPresident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement