खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक! कार ने व्हाइट हाउस के गेट को मारी टक्कर, चालक की मौत

White House Car Accident: अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस के बाहर हादसे में एक चालक की मौत हो गई। एक कार ने व्हाइट हाउस के बाहरी गेट में टक्कर मार दी। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों के भी होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि यह सुरक्षा में चूक थी या हादसा। अभी इस बारे में एजेंसियों की ओर से इनपुट नहीं दिया गया है।
05:32 PM May 05, 2024 IST | News24 हिंदी
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन।
Advertisement

US Presidential Palace Car Accident: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहरी गेट को एक कार ने टक्कर मार दी। शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे का मामला है। टक्कर लगते ही भवन की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। वाशिंगटन पुलिस और व्हाइट हाउस की ओर से अभी मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। यह सुरक्षा में चूक थी या हादसा, इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। व्हाइट हाउस अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास और कार्यालय है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:महिला सासंद को ड्रग्स देकर रातभर किया सेक्सुअल एसॉल्ट, अस्पताल की टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर दावा

टक्कर के बाद गेट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी की ओर से बताया गया है कि व्हाइट हाउस के एक गेट से कार टकराई है। अधिकारी जब मौके पर गए, तो चालक मृत मिला। सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिसाब से व्हाइट हाउस को कोई खतरा नहीं है। अभी चालक की पहचान भी नहीं हो सकी है। ये चालक कौन था और कैसे वाहन को लेकर यहां तक आ गया? इस बारे में अभी जांच चल रही है।

Advertisement

हादसा या हमला, अभी तय नहीं

पुलिस अभी तक नहीं बता पाई है कि टक्कर प्लानिंग के तहत मारी गई या सचमुच हादसा हुआ है। अभी घटना की जांच जारी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी के हिसाब से मामले की जांच सीक्रेट सर्विस के लोग कर रहे हैं। बाद में जांच की जिम्मेदारी वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग को भी दी जा सकती है। अभी ये भी नहीं पता लगा है कि जिस समय कार की टक्कर हुई। उस समय राष्ट्रपति जो बाइडेन अंदर थे या नहीं। इस बारे में बताने के लिए कोई अधिकारी सामने नहीं आया है। हालांकि व्हाइट हाउस को अमेरिका में सबसे सेफ जगह माना जाता है। लेकिन ऐसी घटना के बाद सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

 

Advertisement
Tags :
American President Joe Biden
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement