खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

असिस्टेंट ने कर दी CEO की हत्या, 332 करोड़ की चोरी छिपाने और ब्रेकअप से बचने के लिए की वारदात

US Tech CEO Fahim Saleh Murder Case: अमेरिका में टेक सीईओ की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपी के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। बचाव पक्ष की ओर से कोर्ट को बताया गया है कि आरोपी लगातार गबन कर रहा था। जिसके बाद अपने बचाव के लिए वारदात को अंजाम दिया।
05:57 PM May 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
सीईओ मर्डर केस। फोटो-एक्स
Advertisement

CEO Fahim Saleh Murder: अमेरिका में टेक सीईओ फहीम सालेह की हत्या के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। टेक सीईओ की हत्या का आरोप उनके ही निजी सहायक पर है। कोर्ट में ट्रायल के दौरान बचाव पक्ष ने दावा किया है कि आरोपी अपने 33 वर्षीय बॉस फहीम सालेह से धोखाधड़ी कर रहा था। उसने 4 करोड़ डॉलर (लगभग 332 करोड़ रुपये) का गबन किया था। बचने के लिए अपने बॉस को मौत के घाट उतार दिया। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीईओ को धोखाधड़ी के बारे में पता लग गया था। आरोपी 25 वर्षीय टायरेस हास्पिल की चोरी को दबाने के बजाय सीईओ ने कार्रवाई की।

Advertisement

यह भी पढ़ें:पेरिस एयरपोर्ट पर फ्रेंच एयरलाइन की 70 फीसदी उड़ानें रद्द; क्यों स्ट्राइक पर गए कर्मचारी?

सालेह को हास्पिल से पूरा पैसा वसूलने की अनुमित मिल गई थी, जिसके बाद उन्होंने पैसा चुकाने को कहा। इसके बाद भी वह लगातार गबन करता रहा। जिसके बाद उसको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा। अभियोजन पक्ष के अनुसार हत्या की वारदात को जान-बूझकर अंजाम दिया गया। आरोपी ने चाकू मारकर हत्या की और बाद में शव के टुकड़े कर दिए। हास्पिल ने जहां से इसकी खरीद की, वह सबूत मिल गया है। वारदात के बाद चाकू भी बरामद किया गया था।

Advertisement

बचाव पक्ष ने दलील दी कि आरोपी ने बचपन में काफी परेशानियां झेली हैं। अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया कि आरोपी ने हत्या के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को काफी सारे गिफ्ट दिए थे। जिनको खरीदने के लिए चोरी किए धन का यूज किया गया था। बताया जा रहा है कि अगर टायरेस दोषी पाया गया, तो आजीवन कारावास की सजा भुगतनी पड़ सकती है। बचाव पक्ष इमोशनल कर सजा कम करवाने की फिराक में है।

यह भी पढ़ें:US: स्पेशल कबाब खाना पड़ गया भारी, परिवार के 6 सदस्यों के दिमाग में पड़ गए कीड़े!

मैनहट्टन की सहायक जिला अटॉर्नी लिंडा फोर्ड ने मामले में कोर्ट के सामने दलीलें दी हैं। उन्होंने कहा कि टायरेस की करतूतों का जब उसके बॉस को पता लगा, तो वह उनसे दूरी बनाने लगा था। इसी दौरान उसके दिमाग में हत्या करने का प्लान आया। इसके अलावा कैसे उसका अपराध छिपे? कर्ज को कैसे चुकाए, सालेह की कार्रवाई को कैसे रोके? इस सबकी योजना वह बना रहा था।

रेकी कर हत्या को दिया गया अंजाम

हास्पिल ने मौके से सबूत मिटाने और खून के दाग साफ करने के लिए सामान की खरीद भी सालेह के क्रेडिट कार्ड से की। आरोपी ने रेकी की और मौका देख आरोपी ने सालेह पर हमला किया। नकाब पहनकर आया और लगातार चाकू से वार करने लगा। कई बार चाकू मारा, जब उसे मर्डर कन्फर्म हो गया, तो पहले उसने सिर धड़ से अलग किया और बाद में बॉडी के दूसरे हिस्से काटे। उसने सबूत मिटाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा। सफाई के लिए जो एंटी फेलन डिस्क आरोपी लेकर आया था, उसका टैक घटनास्थल पर रह गया। जिससे वह पकड़ा गया था।

Advertisement
Tags :
US Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement