खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जेल में कैदियों से सेक्स, महिला अफसरों की लाखों में डील; इस मामले की जांच में क्या-क्या खुले राज?

UK Crime News in Hindi: कुछ दिन पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद एक देश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठ गए थे। इस वीडियो में एक महिला और कैदी संबंध बनाते दिखे थे। जिसके बाद जांच में सामने आया कि यह एक जेल का है। अब और भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।
07:44 PM Aug 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
Wandsworth Jail London offensive video case-फोटो Steve Allen
Advertisement

UK Crime News: यूके की जेलों में तैनात कई महिला अधिकारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। ये महिला अधिकारी कैदियों के साथ संबंध बनाती थीं। इसके बदले में मोटी रकम वसूली जाती थी। एक महिला अधिकारी ने कैदी से संबंध बनाने के लिए 2 हजार पाउंड (2,14,553 रुपये) की राशि वसूली थी। ये महिला कई कैदियों से वसूली के मामले में नौकरी से बर्खास्त की जा चुकी है। यूके ने पिछले 3 साल का डाटा जारी किया है। जिसमें रिकॉर्ड महिला अधिकारियों को नौकरी से निकाला गया है। इन महिलाओं ने कैदियों से यौन संबंध बनाए। एक वीडियो वायरल होने के बाद पूरा कांड दुनिया के सामने आ गया।

Advertisement

29 महिला अधिकारियों को नौकरी से निकाला

आंकड़ों के अनुसार 2017 तक 9 महिला अधिकारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा था। जिसके बाद यह संख्या कम होने के बजाय बढ़ गई। जिसके बाद 29 ऐसी महिला अफसरों की पहचान की गई, जो जेल के अंदर कैदियों को फांसती थीं। अश्लील हरकतें कर कैदियों का ध्यान अपनी ओर खींचती थीं। एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक अधिकारी वर्दी में ही कैदी के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखी थी। आंकड़ों के अनुसार 124 मामलों की जांच हो रही है। जिसमें से 50 सही पाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:15 साल की लड़की ने किया प्रेग्नेंट होने का नाटक, फिर बॉयफ्रेंड से करवा दी पिता की हत्या; ये रही वजह

कुछ अधिकारियों को नौकरी से नहीं निकाला गया है। बल्कि सस्पेंड किया गया है। वहीं, कुछ का तबादला किया जा चुका है। कई महिलाओं को पुरुषों के बजाय महिला कैदियों या समकक्षों के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया। यानी यूके की जेलों में समलैंगिक संबंध के केस भी मिले हैं। पिछले सप्ताह ही 30 वर्षीय अधिकारी लिंडा डी सूसा अब्रेउ का एक वीडियो वायरल हुआ था। यह अधिकारी लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में एक चोर के साथ आपत्तिजनक हालत में थी। इससे पहले 29 वर्षीय गार्ड एलीशा बेट्स को ऐसे मामले में दो साल आठ महीने की सजा सुनाई गई थी। वहीं, 27 वर्षीय जोडी विल्क्स को रोशडेल में एचएमपी बकले हॉल में एक कैदी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया था। जिसके बाद उसको 12 महीने के लिए निलंबित किया गया था।

Advertisement

गैंगस्टर का वीडियो आया था सामने

एक अल्बानियाई गैंगस्टर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसने दावा किया था कि महिला अधिकारी से उसने सवा 2 लाख रुपये देकर रोमांस किया था। जेल विभाग ने इसकी जांच करवाई थी। विभाग के अनुसार ऐसे मामलों में कार्रवाई की जा रही है। किसी भी हालत में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी कर्मचारी गलत नहीं हैं। कुछ अधिकारियों को कैरिबियाई द्वीप एंगुइला ट्रांसफर किया गया है। जो छह महीने वहां सेवाएं देंगी। वहां एक कैदी की कोर्ट के बाहर हत्या कर दी गई। जिसके विरोध में ईस्ट जेल के अधिकारी सार्वजनिक छुट्टी पर चले गए। लेकिन उनको फौरन ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया। जिसके बाद एंगुइला समर फेस्ट में वे लोग शामिल भी नहीं हो सके। इस जेल में सिर्फ 35 ही कैदी बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें:जेल में महिला अफसर संग कैदी ने बनाए संबंध, बार-बार किया ब्लैकमेल; Viral Video में आया नया मोड़

यह भी पढ़ें:मोसाद ने जब किया था सबसे बड़े दुश्मन का खात्मा, डॉक्टर भी 30 साल तक नहीं बता पाए थे मौत की वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
UK Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement