चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या होता है विरासत टैक्स? सैम पित्रोदा के बयान के बाद क्यों छिड़ा है सियासी घमासान?

What is Inheritance tax: अमेरिका में विरासत टैक्स का लॉ है। सैम पित्रोदा ने कहा है कि अमेरिका में अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और उसकी मौत हो जाती है, इस परिस्थिति में उसके बच्चों को पूरी संपत्ति नहीं मिलेगी।
11:05 PM Apr 24, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok sabha elections 2024: लोकसभा चुनावों के बीच नेताओं की बयानबाजी जारी है। पिछले दिनों राजस्थान में पीएम मोदी के कांग्रेस द्वारा मां-बहनों का सोना लेकर घुसपैठियों में बांटने संबंधी बयान पर सियासी घमासान जारी है। इस बीच ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने व‍िरासत टैक्‍स (Inheritance Tax) को लेकर बयान दिया है, जो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है।

Advertisement

क्या होता है विरासत टैक्स? 

दरअसल, सैम पित्रोदा ने कहा है कि अमेरिका में अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और उसकी मौत हो जाती है। इस परिस्थिति में उसके बच्चों को पूरी संपत्ति नहीं मिलेगी। दरअसल, अमेरिका और अन्य कई देशों में विरासत टैक्स का लॉ है। इस टैक्स के तहत संपत्‍त‍ि का 45 प्रत‍िशत ह‍िस्‍सा ही बच्चों को म‍िलता है। बाकी के बचे 55 प्रत‍िशत प्रॉपर्टी पर सरकार का अधिकार होता है।

Advertisement
Tags :
inheritance taxlok Sabha Elections 2024Narendra ModiSam Pitroda
Advertisement
Advertisement