होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सेक्स स्कैंडल में फंसे अरबपति अल फयाद कौन? जिनके बेटे की प्रिंसेस डायना के साथ हुई थी मौत

Mohamed Al-Fayed Rape Accusation: हैरोड्स स्टोर के पूर्व मालिक और दिवंगत अरबपति बिजनेसमैन मोहम्मद अल फयाद पर 5 महिलाओं ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। बता दें कि फयाद की पिछले साल 94 साल की उम्र में मौत हो गई थी।
02:09 PM Sep 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Mohamed Al-Fayed
Advertisement

Who is Mohammed Al Fayed: हैरोड्स स्टोर के पूर्व मालिक और अरबपति बिजनेसमैन मोहम्मद अल फयाद पर 5 महिलाओं ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। यह आरोप बीबीसी की एक डाॅक्यूमेंट्री अल फयादः प्रीडेटर एट हैरोड्स के जरिए सामने आए हैं। बता दें कि अल फयाद के बेटे इमाद अल दीन 'डोडी' की मौत 1997 में पेरिस में प्रिंसेस डायना के साथ एक सड़क दुर्घटना में हुई थी। अल फयाद की मौत भी पिछले साल 94 साल की उम्र में हो गई। ऐसे में आइये जानते हैं कौन थे मोहम्मद अल फयाद जिन पर महिलाओं ने एक डाॅक्यूमेंट्री के जरिए दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

Advertisement

अफ्रीकी देश मिस्र में जन्मे मोहम्मद अल फयाद 1974 में यूके आ गए और 1985 में हैरोड्स का काम संभाला। वे 1985 से लेकर 2010 तक इस स्टोर के मालिक थे। इससे पहले ही काफी प्रसिद्ध हो चुके थे। जिसकी वजह था उनका बेटा डोडी। उनके बेटे डोडी की 1997 में पेरिस में सड़क दुर्घटना में प्रिंसेस डायना के साथ मौत हो गई थी। उन पर नेटफ्लिक्स ने दो वेब सीरीज बनाई जिसके बाद वे आज की युवा पीढ़ी के बीच भी प्रसिद्ध हो गए।

दो पूर्व सहायकों समेत 5 महिलाओं ने लगाया आरोप

बीबीसी के अनुसार एक महिला ने कहा कि यूके इस अरबपति ने अपने लंदन अर्पाटमेंट में उसके साथ रेप किया। मैंने उनको यह सब करने के लिए मना भी किया लेकिन वे नहीं माने। मैं चाहती थी कि सब कुछ खत्म हो जाए।

ये भी पढ़ेंः विमान में इन गैजेट्स को ले जाने पर पाबंदी, पेजर ब्लास्ट के बाद कतर एयरवेज का एक्शन

Advertisement

वहीं एक महिला ने बताया कि जब वह युवा थी तो फयाद ने मेफेयर के एक अर्पाटमेंट में उसके साथ बलात्कार किया। सोफिया नाम की एक महिला जो कि फयाद की 1988 से 1991 तक निजी सहायक थी। उसने कहा कि अरबपति ने एक से ज्यादा बार उसके साथ रेप की कोशिश की।

नौकरी छोड़ने से पहले साइन कराया एग्रीमेंट

एक अन्य महिला सहायक जेम्मा जोकि 2007 से 2009 तक फयाद के साथ थी उसने बताया कि पेरिस के विला विंडसर में उनके साथ बलात्कार हुआ। जोकि किंग एडवर्ड और उनकी पत्नी वालिस सिंपसन का घर था। महिला ने कहा कि नौकरी छोड़ते समय मुझसे एक समझौते पर साइन कराए गए कि मैं यह बात आगे किसी को नहीं बताऊंगी।

ये भी पढ़ेंः फिर ‘भूकंप-तूफान’ आने का अलर्ट; आज 28 लाख मील की रफ्तार से धरती की तरफ आ रहा 130 फुट का Asteroid?

Open in App
Advertisement
Tags :
BBC DocumentaryHarrodsMohamed Al FayedSexual Assault
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो