खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या है Woke Mind Virus? एलन मस्क के बेटे को बना दिया बेटी! खत्म करने की खाई कसम

Elon Musk Child Controversy: अरबपति कारोबारी एलन मस्क इस समय पुरुष से महिला बनी अपनी संतान को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, उनके एक बेटे जेवियर ने लिंग परिवर्तन करवाया था। अब मस्क ने इसके पीछे 'वोक माइंड वायरस' को जिम्मेदार ठहराया है।
04:07 PM Jul 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
Elon Musk
Advertisement

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने अपनी ट्रांसजेंडर संतान जेवियर के साथ अपने अनुभवों को लेकर खेद और गुस्सा दोनों दिखाया है। जेवियर को अब विवियन जेना विल्सन के नाम से जाना जा रहा है। एक इंटरव्यू के दौरान एलन मस्क ने कहा कि मैं अपनी संतान के लिए प्यूबर्टी ब्लॉकर्स (जवान होने से रोकने वाली दवाईयां) की सहमति देने में ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान उन्हें जानबूझकर भ्रम में रखा गया था। बताया जा रहा है कि उनका बेटा वोक माइंड वायरस की चपेट में आ गया था।

Advertisement

जानें आखिर क्या है ये वोक माइंड वायरस

दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार एलन मस्क पिछले कई महीनों से वोक माइंड वायस के बारे में बात करते आ रहे हैं। उन्होंने इसे आधुनिक सभ्यता के लिए एक खतरे की तरह बताया है। मस्क ने कहा कि मुझे इस ट्रीटमेंट के साइड इफेक्ट्स के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि मैंने वोक माइंड वायरस की वजह से अपने बेटे को खो दिया।

एलन मस्क के अनुसार वोक माइंड वायरस एक ऐसी आइडियोलॉजी है जिसकी वजह से उनकी संतान में ऐसा बदलाव आया। उल्लेखनीय है कि मस्क ने इसे दुनिया से खत्म करने की कसम खाई है। वोक माइंड वायरस की बात की जाए तो इसका पहला शब्द वोक नस्लीय भेदभाव से संबंधित है। अश्वेत समुदाय ने सबसे पहले इस शब्द का इस्तेमाल इसी भेदभाव के खिलाफ किया था। एलन मस्क ने वोक माइंड वायरस का इस्तेमाल जेंडर अफर्मिंग केयर को लेकर किया है।

Advertisement

बेटे के जेंडर चेंज को मस्क ने बताया 'मौत'

बता दें कि जेवियर ने साल 2022 में दुनिया के सामने अपने ट्रांसजेंडर होने की बात कही थी। इसके बाद उसने अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रख लिया था। 18 साल की उम्र का आंकड़ा पार करने के बाद जेवियर ने अपना लिंग परिवर्तन करवाया था। एलन मस्क ने इसे अपने बेटे की मौत करार दिया है। मस्क ने कहा कि जब जेवियर का इलाज चल रहा था तब मुझसे कहा गया था कि अगर ये ट्रीटमेंट नहीं किया गया तो जेवियर अपनी जान भी ले सकता है। मुझे नहीं बताया गया था कि ये दवाएं असल में नसबंदी की थीं। यह एक मेरे साथ धोखा था।

Advertisement
Tags :
elon muskspecial-newstransgender
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement