होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

8 घंटे का ऑपरेशन, 6 कॉस्मेटिक सर्जरी, 22 दिन बाद मौत; भारी पड़ गई 'सुंदर' दिखने की ख्वाहिश!

Woman Dies After 6 Cosmetic Surgeries: एक महिला ने डिस्काउंट के लालच में एक ही ऑपरेशन में 6 कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थीं। लेकिन, सुंदर दिखने की उसकी चाहत पूरी नहीं हो पाई और 22 दिन बाद ही उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
04:25 PM Oct 02, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Death After Cosmetic Surgery : सुंदर दिखने की चाहत आखिर किसे नहीं होती है। सुंदरता के पैमाने पर खरा उतरने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। लेकिन, कई बार यह ख्वाहिश बेहद भारी पड़ जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ 24 साल की एक महिला के साथ जिसने 8 घंटे चले ऑपरेशन में 6 कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थीं। लेकिन, इस ऑपरेशन होने के 22 दिन बाद ही उसकी मौत हो गई।

Advertisement

यह मामला ब्राजील का है जहां विवियन लीरा मोंटे (24) नामक महिला ने ऑनलाइन मिले एक सर्जन से एक ही बार में इतनी सर्जरी करवाने का फैसला किया था। 31 अगस्त को यह ऑपरेशन हुआ था। इस दौरान उसने ब्रेस्ट रिडक्शन के साथ पेट, बांहों, पीठ और ठुड्डी पर लिपोसक्शन करवाया था। इसके बाद उसने लिपोसक्शन से निकाले गए फैट को कूल्हों में भरवाया।

ऑपरेशन के तुरंत बाद बिगड़ गई हालत

लेकिन, ऑपरेशन के 22 दिन बाद 26 सितंबर को हार्ट फेल होने से उसकी मौत हो गई। वह पेट में गंभीर इंफेक्शन का सामना कर रही थी। अब उसकी मौत को पुलिस संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार विवियन के परिवार वालों का कहना है कि ऑपरेशन के 15 घंटे बाद ही उसे अस्पताल से लिरी कर दिया गया था। जबकि उसकी हालत ठीक नहीं थी।

ये भी पढ़ें: जानते हैं कितने में बिकती है सद्गुरु के पैर की फोटो?

Advertisement

तेज दर्द और गिरते ब्लड प्रेशन का सामना कर रही विवियन को इसके घर वालों ने एक अस्पताल की इमरजेंसी केयर यूनिट में भर्ती करवाया था। लेकिन उसकी हालत को देखते हुए उसे नॉर्थ रीजनल हॉस्पिटल में ट्रांसफर कर दिया था। 22 दिन तक इंटेंसिव केयर में रहने के बाद उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया और 26 सितंबर को विवियन की जान चली गई थी।

महिला के पति ने सर्जन पर लगाए आरोप

विवियन के पति सैंटियागो ने इसके लिए उस सर्जन को जिम्मेदार ठहराया है जिसने ऑपरेशन किया था। उसके अनुसार सर्जन ने विवियन को लालच दिया था कि अगर वह सारी सर्जरी एक साथ करवाती है तो उसे अच्छा डिस्काउंट मिल जाएगा। सैंटियागो ने कहा कि विवियन सिर्फ मैमोप्लास्टी और पेट पर लिपोसक्शन कराने गई थी। ऑपरेशन के बाद सर्जन गायब हो गया था।

ये भी पढ़ें: एनाकोंडा को ही शख्स ने दांत से काट कर दिया घायल

Open in App
Advertisement
Tags :
special-newsWeird newsworld news
Advertisement
Advertisement