दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली, गिनीज बुक में दर्ज है नाम; 1 पोस्ट से कमाती है 13 लाख, Networth जान चौंक जाएंगे

World News in Hindi: क्या आप दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली के बारे में जानते हैं। वह कहां रहती है? उसके मालिक का नाम क्या है? उसकी नेटवर्थ कितनी है? तमाम सवालों के जवाब आपको इस खबर में मिल जाएंगे। इस बिल्ली का नाम गिनिज बुक में भी दर्ज हो चुका है। यह बिल्ली खूब कमाई करती है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

World Latest News in Hindi: आज आपको दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली से मिलवाते हैं। इस बिल्ली का नाम है नाला। जो यूएस के कैलिफोर्निया में रहती है। आपको इस बिल्ली की संपत्ति जानकर हैरानी होगी। इस बिल्ली की कुल संपत्ति 852 करोड़ है। जो अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट (इंस्टाग्राम) से 13 लाख रुपये से अधिक की कमाई करती है। इस बिल्ली की यात्रा एक पशु आश्रय केंद्र से शुरू हुई थी। इस बिल्ली की मालकिन को पूकी के नाम से जाना जाता है। जिनका असली नाम Varisiri Mathachittiphan है।

यह भी पढ़ें:ऐसी जगह का नाम, जहां सड़क है पर गाड़ी नहीं, जंगल है पर पेड़ नहीं, नदी है पर पानी नहीं; जानते हैं आप?

वरिसिरी माथाचिट्टीफन के अनुसार उनको बिल्ली को देखते ही प्यार हो गया था। पहली नजर के प्यार के बाद उन्होंने इसे गोद लेने का फैसला किया। दिस मॉर्निंग नाम के टीवी शो में पूकी दावा करती हैं कि इंटरनेट पोस्ट पर बोलने वाली उनकी बिल्ली दुनिया की अनूठी शख्सियत है। फॉलोअर्स हमेशा उसकी पोस्ट के लिए क्रेजी रहते हैं।

कैट फूड ब्रांड भी चलाती है नाला

इतना ही नहीं, नाला एक कैट फूड ब्रांड की मालकिन भी है। नाला खुद अपना मर्चेंडाइज ब्रांड लॉन्च कर चुकी है। जिसकी वजह से आज उसकी नेटवर्थ 84 मिलियन डॉलर (7,04,75,03,400 रुपये) से काफी अधिक हो चुकी है। पूकी अक्सर अपनी बिल्ली के साथ सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट शेयर करती हैं। जिससे नाला काफी लोकप्रिय हो चुकी है। इंस्टाग्राम पर नाला की 7267 पोस्ट अपलोड हो चुकी हैं। नाला को सोशल मीडिया पर 4.5 मिलियन (45 लाख) लोग फॉलो करते हैं। नाला एक पोस्ट से 12 हजार पाउंड (13,23,770 रुपये) कमाती है।

बिल्ली ने करवाई प्रेमी से मुलाकात

नाला का नाम इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर्स की वजह से गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है। नाला हाल ही में चार लोगों को पछाड़कर टिकटॉकर ऑफ द ईयर का खिताब भी जीत चुकी है। पूकी के अनुसार उनका सबसे जरूरी काम दिन में नाला के इंस्टा अकाउंट को मैनेज करना होता है। पूकी अपनी बिल्ली को लेकर काफी खुश हैं। उनको यकीन नहीं होता कि नाला यूएस में इतनी लोकप्रिय हो चुकी है। पूकी अपने लवर शैनन के बारे में भी बताती हैं। जिनकी मुलाकात नाला के प्लेटफॉर्म के जरिए हुई थी।

यह भी पढ़ें:इंसान नहीं हैवान! 20 साल में 1600 लड़कियों से किया रेप; बनाए वीडियो…एक चादर ने खोल दिया राज

 

Open in App
Tags :