मौत का सामना करने जा रही महिला से मिलिए, 3 मिनट के 'टाइम' की लगा दी बोली!

Young Woman Dying Of Cancer Auctions Off Her Final Time: एक महिला ने मरने से पहले अपने अंतिम समय की बोली लगाने का फैसला लिया है। लोगों को उसके साथ तीन मिनट बिताने का मौका मिलेगा। महिला ने ऐसा खास मकसद से किया है।

featuredImage
Emily Lahey

Advertisement

Advertisement

Young Woman Dying Of Cancer Auctions Off Her Final Time: एक महिला ने अपनी मौत से पहले एक अनूठा फैसला लेकर चौंका दिया है। ऑस्ट्रेलिया में कैंसर से जूझ रहीं 32 साल की एमिली लेही के इस फैसले की सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी है। एमिली एनयूटी कार्सिनोमा नाम के कैंसर से जूझ रही हैं। उन्होंने कैंसर रिसर्च के लिए डोनेशन और अवेयरनैस बढ़ाने के लिए सिडनी में एक 'जीवित कलाकृति' बनने का फैसला लिया है। जिसमें वह अपने जीवन के बचे समय के कुछ हिस्सों को अजनबियों को बेचेंगी। खास बात यह है कि बाकायदा इसकी बोली लगाई जाएगी।

मिलेगा तीन मिनट बिताने का मौका

इस दिलचस्प ऑक्शन में लोगों को एमिली के साथ 3 मिनट बिताने का मौका मिलेगा। इस छोटी सी मुलाकात के दौरान वे किसी व्यक्ति पर एक घातक बीमारी के भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक प्रभाव को समझ सकेंगे। जानकारी के अनुसार, एमिली को 2019 में कैंसर के इस दुर्लभ मामले का पता चला था। एनयूटी कार्सिनोमा एक दुर्लभ और आक्रामक कैंसर है। ये ज्यादातर सिर, गर्दन और फेफड़ों में होता है। हालांकि इसके बावजूद एमिली टूटने की बजाय मजबूत हुईं और इस कष्ट का डटकर सामना किया।

कैंसर की जागरूकता उद्देश्य

एमिली के लिए अब उनका समय ही जीवन की सबसे बड़ी चीज बन गया है। उनके लिए ये प्रोजेक्ट काफी खास है। उनका कहना है कि बातचीत के दौरान लोग अपने जीवन की वास्तविकता का पता लगाएंगे। इसके साथ ही वे कैंसर रिचर्स के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें: जंक फूड के कारण युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है कैंसर, जानें डॉक्टर ने क्या दी सलाह

27 साल की उम्र में चला पता

जिस वक्त लेही को कैंसर का पता चला, उस वक्त उनकी उम्र 27 साल थी। उन्होंने 7NEWS.com.au को बताया कि वह रोजाना 5-10 किलोमीटर की दौड़ लगाती थीं, इसलिए कैंसर की संभावना के बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा था। लेकिन उन्हें लगातार सिरदर्द जैसे लक्षण दिखाई देने लगे। बाद में एक आंख की रोशनी भी चली गई। डॉक्टरों ने उसके सिर में क्रिकेट की गेंद के आकार की चीज देखी। हालांकि कीमोथेरेपी भी उसकी मदद नहीं कर सकी। अब वह जीवन के अंतिम समय में हैं।

ये भी पढ़ें: 750 ml कोल्ड ड्रिंक… 80 ग्राम चीनी… ऐसे डाल रही आपकी सेहत और जेब पर डाका

Open in App
Tags :