होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान पहुंचा भारत का दुश्मन! शहबाज शरीफ ने दिया था जाकिर नाइक को बुलावा, ये है आगे का प्लान

Zakir Naik in Pakistan: जाकिर नाइक 20 दिनों के लिए पाकिस्तान पहुंचा है। यहां वह कई कार्यक्रमों को संबोधित करेगा। भारत ने जाकिर नाइक को मोस्ट वॉन्टेड घोषित कर रखा है। उस पर हिंसा भड़काने, मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप हैं।
10:43 AM Sep 30, 2024 IST | Nandlal Sharma
जाकिर नाइक पाकिस्तान में अगले 20 दिन रहेगा। फाइल फोटो
Advertisement

Zakir Naik in Pakistan: देश में कट्टरपंथ को बढ़ावा देने और मनी लॉड्रिंग जैसे आरोपों में वांछित जाकिर नाइक पाकिस्तान पहुंच गया है। भारतीय कानून से बचने के लिए जाकिर नाइक फरार है और मलेशिया में रह रहा है। भारत सरकार लगातार जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है। उस पर हेट स्पीच, मनी लॉन्ड्रिंग और धार्मिक कट्टरपंथ को बढ़ाना देने के आरोप हैं।

Advertisement

दरअसल जाकिर नाइक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निमंत्रण पर पहुंचा है। इस्लामाबाद पहुंचने पर जाकिर नाइक का भव्य स्वागत किया गया है। एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए धार्मिक मामलों के मंत्रालय के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। नाइक अगले 20 दिन पाकिस्तान में रहेगा। नाइक इस्लामाबाद, लाहौर और कराची में कार्यक्रमों को संबोधित करेगा।

ये भी पढ़ेंः 7 दिन में हिज्बुल्लाह के 7 कमांडर ढेर, 105 की मौत, लेबनान में इजरायल के हमले से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स

पाकिस्तान जाने की जताई थी इच्छा

जाकिर नाइक सोमवार की सुबह इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। जाकिर के शेड्यूल के मुताबिक नाइक 5 और 6 अक्टूबर को कराची, 12-13 अक्टूबर को लाहौर और 19-20 अक्टूबर को इस्लामाबाद में कार्यक्रम को संबोधित करेगा।

Advertisement

दरअसल जाकिर नाइक ने एक पाकिस्तानी यूट्यूबर के साथ बातचीत में पाकिस्तान का दौरा करने की इच्छा जताई थी। जाकिर ने कहा था कि 2020 में उसने पाकिस्तान जाने का प्लान बनाया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते प्लान कैंसिल करना पड़ा था।

इंटरव्यू के दौरान जाकिर नाइक से पूछा गया था कि वह मलेशिया के बजाय पाकिस्तान क्यों नहीं गया। इस पर जाकिर ने कहा था कि पाकिस्तान जाना उसके लिए आसान था, क्योंकि भारत के पड़ोसी देश में लोग उसे जानते और पहचानते हैं।

ये भी पढ़ेंः हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव बरामद! शरीर पर नहीं मिले चोटों के निशान, जानें फिर कैसे हुई मौत?

भारत में मोस्ट वॉन्टेड है जाकिर नाइक

भारत में जाकिर नाइक मोस्ट वॉन्टेड है। प्रवर्तन निदेशालय और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने नाइक को वॉन्टेड घोषित कर रखा है। लाइक पर भड़काऊ भाषण देने, मनी लॉन्ड्रिंग करने और आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप है। 2017 में जाकिर नाइक मलेशिया भाग गया था। उसके पास मलेशिया और सऊदी अरब की नागरिकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Pakistan NewsZakir Naik
Advertisement
Advertisement