खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चीन के शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले; 30 को बचाया, रेस्क्यू जारी

Zigong Shopping Center Fire: चीन के एक शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि जिगोंग के शॉपिंग सेंटर में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। जिनको निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं, अब तक 30 लोगों को बचाया जा चुका है। 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई है।
07:49 PM Jul 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
china fire
Advertisement

China News: चीन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में पड़ते जिगोंग शहर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें कई किलोमीटर दूर से धुआं देखा जा सकता है। सरकारी मीडिया के मुताबिक अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। वहीं, 30 लोगों को बचाया जा चुका है। 6 लोग जिंदा जल गए हैं। अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं। आग शाम को 14 मंजिल इमारत के निचले हिस्से में पड़ते शॉपिंग सेंटर में लगी है। चीन में आग लगने के ऐसे मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। सुरक्षा मानकों में लापरवाही और खराब रखरखाव के कारण यहां आग की घटनाएं होती रहती हैं। जनवरी में मध्य चीन के शहर शिन्यू में भी भीषण आग लग गई थी। जिसके कारण एक स्टोर में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:प्‍यार में फंसाता, कुल्‍हाड़ी से काटता, फिर कूड़े में फेंक देता; सीरियल किलर ने पत्नी समेत 42 लड़कियों को दी खौफनाक मौत

बच्चे ने लगाई थी आग, 17 लोग मरे थे

2015 में चीन के एक मॉल में भीषण आग लग गई थी। जिसके कारण 17 लोग मारे गए थे। पुलिस का कहना था कि आग एक बच्चे ने लगाई थी। जो लाइटर से खेल रहा था। वहीं, रेस्क्यू के दौरान चार दमकलकर्मी भी झुलस गए थे। फायर ब्रिगेड की 200 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। वहीं, बाद में प्रशासन पर जांच के दौरान भी लीपापोती के आरोप लगे थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:अंतरिक्ष में जाना चाहते हैं? पास करना होगा ये अजीबोगरीब टेस्ट, जानें NASA एस्ट्रोनॉट से

इस साल मार्च में भी चीन में आग से बड़ा हादसा हो चुका है। दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के याजियांग में आग के कारण काफी जानवर झुलसकर मर गए थे। आग के कारण लगभग 3396 लोगों को पलायन करना पड़ा। इतने लोगों को निकालने के लिए प्रशासन ने भी काफी मशक्कत की थी। रिपोर्ट के मुताबिक इंसानों को कोई जानी नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें:प्राण जाएं पर फोन न जाए… गर्लफ्रेंड और पुलिस के सामने क्यों समुद्र में कूद गया ये शख्स?

Advertisement
Tags :
China News in Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement