इन मूलांक वाले लोगों पर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

By Ashutosh Ojha

अंक ज्योतिष

अंक ज्योतिष के अनुसार, व्यक्ति के जन्म की तारीख से जुड़े अंक का विशेष महत्व होता है। कुछ मूलांक वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। आइए जानते हैं...

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को होता है, उनका मूलांक 1 होता है। लक्ष्मी मां की कृपा से इन लोगों को धन-संपत्ति और सम्मान की प्राप्ति होती है।

मूलांक 3

मूलांक 3 वाले लोग वे होते हैं जिनका जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो। इस मूलांक पर गुरु ग्रह का प्रभाव होता है, जो ज्ञान और धन का प्रतीक है। लक्ष्मी मां की कृपा से इन लोगों के जीवन में हमेशा आर्थिक स्थिरता रहती है।

मूलांक 5

5, 14, या 23 तारीख को जन्मे लोग मूलांक 5 के होते हैं। इस अंक के स्वामी बुध ग्रह हैं, जो व्यापार और संचार के प्रतीक हैं। ऐसे लोग अपने व्यवसाय में उन्नति करते हैं और आर्थिक रूप से हमेशा सशक्त रहते हैं।

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले लोग 6, 15, या 24 तारीख को जन्म लेते हैं। लक्ष्मी मां की कृपा से ये लोग भौतिक सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं। 

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म 8, 17, या 26 तारीख को हुआ होता है, उनका मूलांक 8 होता है। इनके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती और ये लोग अपनी मेहनत से अपने जीवन में समृद्धि लाते हैं।

मूलांक 9

मूलांक 9 वाले व्यक्ति साहसी और परोपकारी होते हैं। ये लोग मानवता की सेवा में तत्पर रहते हैं और अपने कार्यों से समाज को लाभान्वित करते हैं।

भारत की 7 सबसे महंगी चीजें, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

इन मूलांक वालों पर होती है हनुमान जी की विशेष कृपा

तेज दिमाग के लिए जरूर खाएं ये 5 फल

और स्टोरीज पढ़ें