इन 7 विवादों की वजह से चर्चाओं में रहते हैं Donald Trump

By Ashutosh Ojha

2020 के चुनाव परिणाम को नकारना- 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में हार के बाद, ट्रंप ने चुनाव परिणामों को स्वीकार नहीं किया और बिना किसी ठोस सबूत के चुनाव में धांधली के आरोप लगाए। 

महिलाओं के खिलाफ बयानबाजी

ट्रंप ने कई बार महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। 2005 का एक वीडियो सामने आया जिसमें ट्रंप महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे थे। इस वीडियो ने उनके चुनाव अभियान को गंभीर नुकसान पहुंचाया था।

इमीग्रेशन पॉलिसी

ट्रंप की कठोर इमीग्रेशन पॉलिसी ने भी विवाद खड़ा किया। मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का उनका फैसला और मुस्लिम बहुल देशों से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाने की उनकी नीति ने व्यापक आलोचना का सामना किया था।

COVID-19 महामारी प्रबंधन

COVID-19 महामारी के दौरान ट्रंप के निर्णय और उनके बयानों को लेकर काफी विवाद हुआ। उनके द्वारा दिए गए बयानों ने कई लोगों को नाराज किया। इसके अलावा, महामारी के प्रबंधन को लेकर उनके फैसले भी सवालों के घेरे में रहे।

मीडिया के साथ तनावपूर्ण संबंध

ट्रंप ने मीडिया को 'फेक न्यूज' करार दिया और कई बार पत्रकारों के साथ तीखी बहस की। उनके इस रवैये ने उनके और मीडिया के बीच एक गहरी खाई पैदा कर दी थी।

रूस के साथ संबंध

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के दौरान यह आरोप लगाया गया कि उनके चुनाव अभियान ने रूस के साथ मिलकर 2016 के चुनावों में हस्तक्षेप किया। इस मामले की जांच विशेष वकील रॉबर्ट म्यूलर ने की, जिससे ट्रंप की छवि पर गहरा असर पड़ा।

व्यक्तिगत जीवन

ट्रंप का व्यक्तिगत जीवन भी विवादों से भरा रहा है। उनके खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इसके अलावा, उनके व्यापारिक सौदों और टैक्स रिकॉर्ड्स को लेकर भी कई सवाल उठे हैं।

शर्टलेस होकर Namrita Malla ने करवाया फोटोशूट

Mahindra Thar​ के दाम में ही खरीदें ये 5 बेहतरीन SUV

तेज दिमाग के लिए जरूर खाएं ये 5 फल

और स्टोरीज पढ़ें