Interview होगा चुटकियों में Clear बस न करें ये 7 गलतियां

By Ashutosh Ojha

इंटरव्यू में गलतियां

नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देना एक महत्वपूर्ण चरण है। लेकिन कई बार हम इंटरव्यू देते समय कुछ गलतियां कर देते हैं, जिनके कारण नौकरी मिलने की संभावना कम हो जाती है। आइए जानते हैं...

देर से आना

पहला इंप्रेशन बहुत मायने रखता है। समय पर पहुंचना न केवल आपके प्रोफेशनलिज्म को दिखाता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि आप जिम्मेदार हैं और आपको समय का ध्यान रखना आता है।

गलत कपड़े पहनना

इंटरव्यू के लिए हमेशा उचित और प्रोफेशनल कपड़े पहनें। कंपनी के ड्रेस कोड के बारे में पहले से पता कर लें और उसी के अनुसार कपड़े पहनें।

बिना तैयारी के जाना

कंपनी और पद के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च करें। संभावित प्रश्नों के उत्तर पहले से तैयार कर लें। अपनी योग्यता और अनुभव पर विश्वास रखें।

झूठ बोलना

अपने अनुभव या योग्यता के बारे में झूठ न बोलें। अगर आप पकड़े गए तो यह आपके लिए शर्मनाक हो सकता है और आपको नौकरी मिलने की संभावना कम हो सकती है। 

आत्मविश्वास की कमी

आत्मविश्वास से बात करें और अपनी योग्यताओं पर भरोसा रखें। सीधे आंखों से संपर्क करें और स्पष्ट रूप से बोलें। ऐसा करने से आपके इंटरव्यू को क्लियर करने की संभावना बढ़ जाती है।

प्रश्न न पूछना

इंटरव्यू के अंत में, आपके पास कंपनी और पद के बारे में प्रश्न पूछने का अवसर होता है। यह आपकी रुचि और उत्साह को दर्शाता है। इसलिए इंटरव्यू के बाद आपको जरूर प्रश्न पूछना चाहिए।

शर्टलेस होकर Namrita Malla ने करवाया फोटोशूट

Mahindra Thar​ के दाम में ही खरीदें ये 5 बेहतरीन SUV

तेज दिमाग के लिए जरूर खाएं ये 5 फल

और स्टोरीज पढ़ें