Fatty Liver से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये 7 चीजें

By Ashutosh Ojha

पत्तेदार सब्जियां

पालक, केला और अरुगुला एंटीऑक्सिडेंट्स और फाइबर से भरपूर होते हैं, जो लिवर की सूजन को कम करने और डिटॉक्सिफिकेशन में मदद करते हैं। 

बेरीज

ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो लिवर को नुकसान से बचाते हैं और इसके कार्य को बेहतर बनाते हैं। आप इन फलों को ताजा खा सकते हैं या जूस बनाकर पी सकते हैं।

ड्राई फ्रूट्स

बादाम और अखरोट में हेल्दी फैट्स और विटामिन E होता है, जो लिवर में फेट को कम करने में मदद करता है। आप इन ड्राई फ्रूट्स को स्नैक के रूप में खा सकते हैं।

फैटी फिश

सैल्मन, मैकरेल और सार्डिन ओमेगा-3 फैटी एसिड्स से भरपूर होते हैं, जो लिवर में वसा को कम करने और लिवर की हेल्थ को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।


एवोकैडो

एवोकैडो में हेल्दी फैट्स, फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो लिवर में वसा को कम करने में मदद करते हैं। आप एवोकैडो को सलाद में मिलाकर या एवोकैडो टोस्ट बनाकर खा सकते हैं।

लहसुन

लहसुन में ऐसे कंपाउंड होते हैं जो लिवर में फेट को कम करने में मदद करते हैं। आप लहसुन को कच्चा खा सकते हैं या सब्जी में मिलाकर पका सकते हैं।

ग्रीन टी

ग्रीन टी में कैटेचिन नामक एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो लिवर में फेट को कम करने और लिवर के कार्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। आप ग्रीन टी को गर्म या ठंडा करके पी सकते हैं।

Benefits Of Mango Pickle: आम का अचार खाने से होते हैं ये 5 फायदे

2030 तक गायब हो जाएंगे ये 7 शहर!

21 दिन चावल न खाएं तो क्या होगा?

और स्टोरीज पढ़ें