रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले विदेशी क्रिकेटर

By Ashutosh Ojha

डेनिस कॉम्पटन

डेनिस कॉम्पटन ने सीके नायडू की कप्तानी में रणजी ट्रॉफी खेली थी। वह सेमीफाइनल में टॉप स्कोरर रहे और फाइनल में बॉम्बे के खिलाफ 249 रन बनाए।

एनामुल हक जूनियर

बांग्लादेश के प्रतिभाशाली लेफ्ट आर्म स्पिनर एनामुल हक जूनियर ने 2008-09 में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए अपना कौशल दिखाया।

रॉय गिलक्रिस्ट

रॉय गिलक्रिस्ट को हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 9 विकेट लिए, लेकिन दुर्भाग्य से हैदराबाद क्वार्टर फाइनल में बंगाल से हार गया।


विक्रम सोलंकी

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर विक्रम सोलंकी ने 2006-07 में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया।

कबीर अली

मोईन अली के चचेरे भाई कबीर अली ने भी राजस्थान के लिए खेला।

जॉर्ज एबेल

जॉर्ज एबेल रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक बनाने वाले पहले व्यक्ति थे। 1928 में भारतीय सिविल सेवा में शामिल होने से पहले वे एसेक्स के लिए खेले थे। उन्होंने अपना अधिकांश करियर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हुए बिताया।

नयन दोशी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी के बेटे नयन दोशी ने 2001-02 में सौराष्ट्र के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की। उन्होंने मुख्य रूप से सरे के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेला।

तन्मय मिश्रा

मुंबई में पैदा हुए और कम उम्र में केन्या चले गए तन्मय मिश्रा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केन्या का प्रतिनिधित्व किया है। 2019-20 सीजन में उन्होंने त्रिपुरा के लिए भी रणजी ट्रॉफी खेली।

कॉनराड पॉवेल जॉनस्टोन

प्रथम विश्व युद्ध के दौरान अपनी सेवा के दौरान, कॉनराड पॉवेल जॉनस्टोन ने मद्रास के लिए भी रणजी ट्रॉफी खेली। बाद में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की।

अच्छी सेहत के लिए आज ही अपनाएं ये 9 आदतें

दुनिया के 7 सबसे महंगे शराब के ब्रांड

31 जुलाई तक मुंबई समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट!

और स्टोरीज पढ़ें