दिल की सेहत के लिए बेहतरीन है मैंगो स्टिकी राइस

By Ashutosh Ojha

रेसिपी

प्रसिद्ध कार्डियोथोरेसिक, वैस्कुलर और जनरल सर्जन डॉ. श्रीराम नेने मैंगो स्टिकी राइस को दिल के स्वास्थ्य के लिए बेहतरीन मानते हैं। उन्होंने हाल ही में मैंगो स्टिकी राइस की रेसिपी शेयर की है। आइए जानते हैं... 

स्वादिष्ट और सेहतमंद

यह थाई मिठाई न केवल स्वादिष्ट है, बल्कि सेहतमंद भी है। टेस्ट एटलस ने इसी साल इसे दुनिया का दूसरा "सर्वश्रेष्ठ राइस पुडिंग" घोषित किया था। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी... 

ये है सामग्री 

1 कप सुशी चावल (ग्लूटेन युक्त), 2 कप नारियल का दूध, 1 कप गुड़ पाउडर, थोड़ा नमक, 1 कप आम।

बनाने की विधि 

एक लोहे की कढ़ाई में नारियल का दूध और गुड़ पाउडर डालें और धीमी आंच पर अच्छी तरह मिलाते हुए, गुड़ को घुलने दें। नमक डालें और मिलाएं। एक बड़े कटोरे में चावल धो लें। नारियल के दूध के मिश्रण का आधा हिस्सा चावल के ऊपर डालें।

क्यों है हेल्दी 

मैंगो स्टिकी राइस विटामिन, मिनरल और फाइबर का एक अच्छा स्रोत है। यह इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाने, पाचन में सुधार करने, हार्ट हेल्थ को बढ़ावा देने और स्किन और आंखों के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है।

ढककर रख दें

चावल को अच्छी तरह मिलाकर एक घंटे के लिए ढककर रख दें। एक घंटे के बाद, चावल को नारियल के दूध के मिश्रण से अच्छी तरह से भिगोना है। कटे हुए आम को चावल के किनारे रखें। बचा हुआ नारियल का दूध का मिश्रण चावल और आम के ऊपर डालें। 

21 दिन गुस्सा नहीं करेंगे तो क्या होगा?

10 लाख से कम कीमत की सबसे ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली 5 SUV

तिशा कुमार के अंतिम संस्कार में भावुक हुए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज

और स्टोरीज पढ़ें