दुनिया की 10 सबसे शापित चीजें: जिनके आसपास मंडराता है मौत का साया

By Ashutosh Ojha

रॉबर्ट द डॉल

यह शापित गुड़िया 1906 में मिली थी और माना जाता है कि इसमें एक आत्मा है जो बच्चों को नुकसान पहुंचाती है। वर्तमान में यह फ्लोरिडा के एक म्यूजियम में है।

शापित फोन नंबर

फोन नंबर +359 888 888 888 के मालिकों की रहस्यमयी मौतों के कारण यह नंबर बंद कर दिया गया था।

Thomas Busby की कुर्सी- कहा जाता है कि जो भी इस कुर्सी पर बैठता है, उसकी मृत्यु हो जाती है। अब यह UK के एक म्यूजियम में रखी गई है।

Annabelle Doll

एनाबेल गुड़िया, जिस पर इसी नाम से एक हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है, अपनी रहस्यमय और भयानक कहानी के लिए गुड़िया जानी जाती है। माना जाता है कि इस गुड़िया में 7 साल की लड़की एनाबेल हिगिंस की आत्मा वास करती है।

The Crying Boy Painting

1980 में Giovanni Bragolin द्वारा बनाई गई "The Crying Boy" एक पेंटिंग सीरीज थी। उस समय जिन घरों में यह पेंटिंग होती थी, उनमें अचानक आग लग जाती थी। हैरानी की बात यह थी कि आग में सब कुछ जलने के बावजूद यह पेंटिंग हमेशा सुरक्षित रहती थी।

Anna Baker’s Wedding Dress

अमेरिका के बेकर मेंशन के एक कमरे में आत्माओं का वास माना जाता है और यही वह कमरा है जहा इस Anna Baker की शापित शादी की ड्रेस को कांच के केस में बंद रखा गया है।

The Basano Vase

इसे दुनिया की सबसे भूतिया वस्तुओं में से एक माना जाता है, अपनी रहस्यमयी कहानी और भयानक घटनाओं के लिए जाना जाता है।

बैंगनी नीलम

कहा जाता है कि इस नीलम को कर्नल डब्ल्यू फेरिस ने 1857 में दिल्ली के एक मंदिर से चुराया था। इसके बाद उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गई। बाद में, इस नीलम को फेरिस के एक दोस्त ने पहना, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली।

The Terracotta Army- 1974 में चीन के एक गांव में खुदाई के दौरान टेराकोटा सेना की खोज की गई थी। इसके बाद उस स्थान के चारों ओर एक श्राप फैल गया। जिसकी वजह से यहां कोई नहीं आता है।

Otzi the Iceman

1989 में इस योद्धा के पूरी तरह से संरक्षित शरीर को खोजने वाले लोग रहस्यमयी तरीके से मारे गए। कुछ दुर्घटनाओं का शिकार हुए, जबकि अन्य बीमारियों से ग्रसित हो गए।

दुनियाभर में मशहूर है भारत की ये 7 खाने की चीजें

पाकिस्तान में बैन हैं ये 5 बॉलीवुड फिल्में

ये 5 सब्जियां शरीर में बढ़ा सकती है यूरिक एसिड

और स्टोरीज पढ़ें