भूलकर भी किचन में से इन 7 चीजों को न होने दें खत्म

By Ashutosh Ojha

किचन 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कभी भी किचन में खत्म नहीं होने देना चाहिए। आइए जानते हैं...

सरसों का तेल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सरसों का तेल खत्म होने से पहले ही नया तेल ले आना चाहिए। ऐसा न करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं।

हल्दी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हल्दी को कभी भी घर से खत्म नहीं होने देना चाहिए। हल्दी खत्म होने से गुरु दोष लग सकता है और घर के शुभ कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं।

नमक 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नमक कभी भी खत्म नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे घर में नकारात्मकता और वास्तु दोष आ सकता है, और माँ लक्ष्मी भी रूठ सकती हैं।

दाल 

दाल भी एक महत्वपूर्ण खाद्य सामग्री है। दाल को अन्नपूर्णा देवी का प्रतीक माना जाता है। घर में दाल कभी भी खत्म नहीं होनी चाहिए। ऐसा होने से घर में अशांति और कलह हो सकती है।

घी

घी को माँ लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है। घर में घी कभी भी खत्म नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से घर में सुख-समृद्धि में कमी आ सकती है।

आटा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में आटा कभी भी पूरी तरह खत्म नहीं होना चाहिए। आटा खत्म होने से पहले ही नया आटा ले आना चाहिए, क्योंकि इससे गरीबी, मान-सम्मान में हानि और माँ लक्ष्मी का रूठना हो सकता है।

Disclaimer

वेब स्टोरी में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।

इन 5 लोगों को नहीं पीना चाहिए संतरे का जूस

बेहद लकी होते हैं 5 मूलांक वाले लोग

दिल के लिए बेहद नुकसानदेह हैं ये 7 खाने की चीजें

और स्टोरीज पढ़ें