whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज, आय में वृद्धि के संकेत; पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 March 2024: ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा के अनुसार, आज यानी 4 मार्च का दिन 12 राशियों के लिए अच्छा रहने वाला है। बस आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा। आइए, जानते हैं कि आज यानी 4 मार्च को आपका दिन कैसा रहने वाला है...
05:30 AM Mar 04, 2024 IST | Achyut Kumar
aaj ka rashifal  इन राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज  आय में वृद्धि के संकेत  पढ़ें आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal 4 March 2024: आज यानी 4 मार्च का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 March 2024: ज्योतिष के अनुसार 12 राशियां होती हैं। इन सभी राशियों का अपना-अपना महत्व होता है। इंसान के जीवन में होने वाले बदलाव या उतार चढ़ाव का कारण भी राशि में परिवर्तन को माना जाता है। ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा के अनुसार, 12 राशियों का आज यानी 4 मार्च का दिन अच्छा रहने वाला है। मेष से लेकर मीन राशि के लोगों के आज का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल और उपाय...

1. मेष राशि

पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। आय में वृद्धि होने के भी संकेत हैं। सुबह-सुबह बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य को जल अर्पित करें।

2. वृष राशि

मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। बिना वजह क्रोध से बचें। पिता का सम्मान करें। धन हानि से बचने का प्रयास करें। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

3. मिथुन राशि

ध्यान और अध्यात्म से मन की नकारात्मकता दूर करने का प्रयास करें। घर में किसी मेहमान के आने से माहौल अच्छा रहेगा। लाभ में कमी रह सकती है, लेकिन मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और सूर्य को जल दें।

4. कर्क राशि

आत्मविश्वास में कमी के संकेत मिल सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। खर्चों में इजाफा हो सकता है। इसलिए भावुकता पर नियंत्रण रखें। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर मोती अर्पित करें।

5. सिंह राशि

आत्मविश्वास बढ़ा रह सकता है। मन में शांति और प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी लंबी यात्रा पर आज जा सकते हैं। घर में एक सुखमय माहौल रहेगा। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय को गुड़ व रोटी खिला दें।

6. कन्या राशि

मन अशांत रह सकता है। इसलिए संयम से काम लें। परिवार के किसी सदस्य की स्वास्थ्य हानि हो सकती है। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और सूर्य को जल अर्पित करें।

यह भी पढ़ें: March Horoscope 2024: इस महीने किन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा? देखें मासिक राशिफल

7. तुला राशि

आज पत्नी से बिना वजह कोई झगड़ा ना करें। पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रह सकता है। माता का सम्मान करें। शिक्षण में शोध कार्यों में सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। सफेद वस्त्र दान करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

सेना, पुलिस और आधिकारी वर्ग के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आराम रहेगा। छुट्टी मिल सकती है। किसी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को केला, गुड़ या चना खिलाएं।

9. धनु राशि

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रह सकता है। मित्रों के साथ घूमने का अवसर मिल सकता है। कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। किसी घायल गोवंश का उपचार कर दें और गाय को खाना खिलाएं।

10. मकर राशि

आज बेवजह उलझन रहेगी, जिससे मन अशांत रह सकता है। मन पर संयम रखना होगा। इसके साथ ही, दूसरों के दुख में शामिल होने का भी मौका मिलेगा, लेकिन अपने मन को ज्यादा व्यथित न होने दें। किसी मामले में गवाही न दें। सुबह सूर्य को जल दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ें: Surya-Rahu Yuti: 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का होगा मिलन, वृषभ समेत इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

11. कुंभ राशि

आत्मविश्वास ठीक रहेगा। मन में प्रसन्नता रहेगी। जमीन को खरीदने या बेचने का विचार आज न करें। सुबह पिता का आशीर्वाद लें। सूर्य को जल दें और घायल गोवंश का उपचार करें।

12. मीन राशि

घर-परिवार में आज उत्सव का माहौल रहेगा। किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में आनंददायक वातावरण रहेगा। पत्नी से प्रेम रहेगा। सुबह किसी गाय को आटे की लोई में हल्दी लगाकर खिलाएं और सूर्य देव को जल अर्पित करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो