खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: मेष से मीन राशि तक, कैसा रहेगा आपका आज का दिन?

Aaj Ka Rashifal 1 July 2024: जुलाई माह की शुरुआत हो चुकी है और इस महीने का पहला दिन कैसा रहेगा? 12 राशियों के लिए आज कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।
05:30 AM Jul 01, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल 1 जुलाई 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 1 July 2024: जुलाई के महीने की शुरुआत हो चुकी है और 12 राशियों के लिए 1 जुलाई का दिन कैसा रहने वाला है? सोमवार को कौन से उपाय या किन बातों को अपनाना व्यापार, नौकरी समेत अन्य कार्यों में लाभकारी रहेगा? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने दैनिक राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताया है। आइए 1 जुलाई सोमवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

शिक्षा के क्षेत्र में लिया गया कदम सार्थक होगा। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। विनम्रता से काम लें। चंद्रमा का बीज मंत्र पढ़ें। हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

वृषभ राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। परिवार व मित्रों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। सहकर्मी से सहयोग मिलेगा। पत्नी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। किसी गरीब को आटा या चावल या चीनी दान करें तो अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि 

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।किया गया कार्य सार्थक होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि रहेगी। चंद्रमा का बीज मंत्र करेंगे तो मन को शांति मिलेगी। शिवलिंग पर जल अर्पित करें। संकटमोचन हनुमानाष्टक का पाठ करें।

Advertisement

कर्क राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। शिवलिंग पर मोती अर्पित करेंगे तो भाग्य की प्राप्ति होगी। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बजरंग बाण का पाठ करें।

सिंह राशि

दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। धन सम्मान में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा का योग बन सकता है। सुबह स्नान करके सूर्य को जल दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी की आरती करें।

कन्या राशि

व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। किसी मित्र से धोखा मिल सकता है। निजी संबंधों में मौन रखेंगे तो अच्छा रहेगा। किसी गरीब को भोजन करा दें। गाय को हरा चारा खिलाएं। सुंदरकांड का पाठ करें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 1 जुलाई से 7 जुलाई तक, कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह? 

तुला राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।दूसरों से सहयोग मिलेगा। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें वह किसी गरीब को भोजन करा दें। संकट मोचन हनुमान अष्टक का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

आर्थिक मामलों में परिवर्तन होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पुलिस में सेवा में काम करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। बंदरों को गुड़ चना या केले खिलाएं तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।

धनु राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। अनचाही यात्रा हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। पीले रंग का वस्त्र धारण करें, मन में शांति आएगी। बिना वजह किसी से न उलझे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि

आर्थिक हानि के योग बन रहे हैं। दांपत्य जीवन सुख में होगा। बिना वजह किसी की गवाही न दें। चंद्रमा का बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा दें तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि

बहु प्रतिशत कार्य संपन्न होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। घर में किसी मेहमान के आने की खबर मिलेगी। बिना वजह किसी को सलाह देने से दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। शांत रहें और शिव की उपासना करें तो दिन ठीक रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शेयर मार्केट में सफलता के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी गरीब को केला दान करें तो दिन अच्छा जाएगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर काम पर चलें तो सौभाग्य की प्राप्ति होगी। बजरंग बाण का पाठ करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Monthly Horoscope: कैसा रहेगा आपका पूरा जुलाई?

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement