whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 10 June 2024: आप भी अपने आज के दिन के बारे में जानना चाहते हैं? तो आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव से 10 जून सोमवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Jun 10, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 June 2024: कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं। कैसा रहेगा आपका 10 जून सोमवार का दिन? कौन कौन से उपाय रहेंगे आपके लिए फलदायक? किन बातों का ख्याल रखना आपके लिए जरूरी आइए 10 जून सोमवार का राशिफल और उपाय ज्योतिर्विद डॉ. संजीव से जानते हैं

1. मेष राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अपने साहस और हिम्मत के बल पर सब कुछ पाएंगे जो आप चाहते हैं। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गाय को भोजन दें।

2. वृषभ राशि

सुख में व्यवधान आ सकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सुबह गरीब को भोजन करा दें और मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित कर दें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। जीवन में होने वाले परिवर्तनों के बावजूद आपको सफलता मिल सकेगी। गाड़ी धीमे चलाएं। किसी गाय को हरा चारा अथवा पालक खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

स्वास्थ्य में सुधार होगा। विरोधी आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। आपके मित्र सहयोगी व अधिकारी आपके कार्य की सराहना करेंगे अतः आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। किसी मित्र था और रिश्तेदार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को भोजन करा दें।

5. सिंह राशि

मन अशांत रह सकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलने में विरोध होगा। बिना वजह आलस के कारण कुछ विषयों से दिमाग भटक सकता है। नए अवसर व संभावनाएं आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। सुबह सूर्य को रोली डालकर जल दें और गरीब को भोजन करा दें।

6. कन्या राशि

दंपति जीवन में कलह रह सकता है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता हैं। स्वास्थ्य में आर्थिक स्थिति पर ध्यान दें.. सफलता के निकट पहुंचकर कार्यों को अधूरा छोड़ने से बचे... किसी गाय को हरा चारा खिला दें व घायल गोवंश का उपचार करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि

पारिवारिक जीवन सुख में होगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। आज परिश्रम ही आपके जीवन का आधार रहेगा। अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें अपना मन अवश्य लगे क्योंकि रिजल्ट आपको आपके अनुसार ही प्राप्त होंगे। सुबह गरीब को भोजन करा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

आर्थिक व पारिवारिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आपके सहयोगी ओर आपके अधिकारी इसकी तारीफ करेंगे और आपके साथ रिश्ता अच्छा रखेंगे। अगर आप किसी बीमारी से पीड़ित है तो उसे बीमारी से उबरने का समय आ गया है। सुबह सुंदरकांड का पाठ करें। बंदर को गुड़ चने अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल होंगे। अगर आप कोई खिलाड़ी है तो आज का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें और त्वरित निर्णय लेने से बचे। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि

जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रहेगा। किसी भी फैसले को लेने से पहले परिवार के लोगों की सलाह अवश्य लें। अगर आपको जमीन या प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो आज का दिन रुक जाए। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शाम को शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। अगर आप किसी बड़े पद पर कार्यरत हैं तो राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। किसी मित्र का सहयोग प्राप्त होगा। गाड़ी धीमे चलाएं। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और कुत्तों को भोजन भी करा दें।

12. मीन राशि

परिवार के साथ देशाटन के लिए जा सकते हैं। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। लंबी प्रतीक्षा के बाद आपको मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार के साथ आज कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। किसी गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो