whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 10 October 2024: आज यानी 10 अक्टूबर गुरुवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Oct 10, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 October 2024: पंचांग के अनुसार आज यानी 10 अक्टूबर 2024 को अश्विन महीने के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि दोपहर 12 बजकर 31 मिनट तक है। इसके बाद अष्टमी तिथि की शुरुआत हो जाएगी। आज राहुकाल का समय 01 बजकर 35 मिनट से दोपहर 03 बजकर 02 बजे तक रहेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 10 अक्टूबर गुरुवार का राशिफल बताया गया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

शुक्र और बुध की युति उत्तम है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाणी पर संयम रखें। मन परेशान रहेगा। नौकरी में कार्य क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र करें।

Advertisement

मिथुन राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

कर्क राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। माता का सानिध्य मिलेगा। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल या चीनी दान करें।

सिंह राशि

शिक्षा में सफलता मिलेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। माता की सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। सुबह सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। नौकरी के लिए परीक्षा और साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। वाणी पर संयम रखें। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

तुला राशि

सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के कारण तनाव मिलेगा। कारोबार का विस्तार होगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दें और गरीब को भोजन करा दें।

ये भी पढ़ें- 20 अक्टूबर से 3 राशियां रहें संभलकर!

वृश्चिक राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। गाय को 4 रोटी और गुड़ दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है। व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहें। परिवार में सुख शांति रहेगी। नकारात्मक विचारों से बचें। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करें।

कुंभ राशि

आर्थिक मामलों में सुधार होगा। संतान से तकलीफ मिल सकती है। आलस्य से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जला दें।

मीन राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- 2025 तक 3 राशि वालों के इनकम, करियर, व्यापार पर असर

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो