whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज किसका चमकेगा भाग्य और कैसा रहेगा दिन?

Aaj Ka Rashifal 14 May ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने आज 14 मई दिन मंगलवार का राशिफल बताया है, जिसमें 12 राशियों के लिए उपाय भी बताए गए हैं, आइए जानते हैं।
03:16 PM May 13, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज किसका चमकेगा भाग्य और कैसा रहेगा दिन
मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 May 2024: आपका आज कितना बेहतर होगा? इसके बारे में क्या आप भी राशिफल के माध्यम से जानना चाहते हैं? क्या आप भी 14 मई मंगलवार का राशिफल जानना चाहते हैं? अगर हां, तो ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जान सकते हैं। दैनिक राशिफल के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार अपने आज के बारे में पता कर सकता है, आइए आपको 14 मई का राशिफल और उपाय बताते हैं।

1. मेष राशि

दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। छोटे कार्यों में बड़ी सफलता मिलेगी। आपका मन उत्साहित रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल बीज मंत्र का जाप करें।

2. वृषभ राशि

समस्या का समाधान होगा। कठिनाइयां और  संघर्षों पर जीत पाने के लिए प्रयास करें, सफलता अवश्य मिलेगी। परिस्थितियों से घबराएं नहीं। सुबह छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें। गाय को रोटी जरूर खिला दें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। अपना पक्ष सामने रखने और भावना प्रकट करने से बिल्कुल भी ना घबराए। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। बुद्धदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। प्रतिष्ठा में सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे। सहकर्मी व अधिकारियों से आपकी अच्छी तालमेल रहेगी। ध्यान और योग से आपको मानसिक शांति मिलेगी। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

5. सिंह राशि

भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में माहौल सुख में रहेगा या किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है। सुबह गाय को रोटी व गुड़ दें। सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

6. कन्या राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। निजी संबंधों में सहनशीलता बनाकर रखें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। गाय को हरा चारा खिला दें और सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें अथवा सुंदरकांड का पाठ करें।

7. तुला राशि

व्यावसायिक प्रयास सार्थक होंगे। परिवार में संतान के मामलों में उलझन होगी अतः शांति आवश्यक बनाए रखें। सड़क यात्रा का योग बनेगा अतः गाड़ी धीमे चलाएं। सुबह छोटी बच्ची को अथवा किसी गरीब को ऊनी वस्त्र दान करें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 13 मई से 19 मई तक का पूरा सप्ताह कैसा रहेगा?

8. वृश्चिक राशि

प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि के योग हैँ। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को गुड़ चने अथवा केले खिला दे।

9. धनु राशि

घर में परिवार में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें सभी रिश्तेदार में मित्रों का आगमन होगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। संतान की ओर से आपको कोई न कोई सुखद समाचार अवश्य प्राप्त होगा। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

10. मकर राशि

स्वास्थ्य के प्रति चिंता, भावनात्मक संबंधों में आमूल चूल परिवर्तन है सकते हैं। अंतर्मन व वही मन में संपर्क जरूर बनाकर रखें ताकि आपको मन की शांति अनुभव हो। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार अवश्य करा दें।

11. कुंभ राशि

प्रभुसत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। आत्मनिर्भरता का भाव उत्पन्न होगा। आप जिस भी कार्य को कर रहे हैं उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। गाड़ी धीमे चलाएं। ज्यादा खरीदारी से बचें अन्यथा बजट बिगड़ सकता है। कुत्तों को भोजन करा दें और शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन अवश्य करा दें।

12. मीन राशि

रचनात्मक प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। मन में कोई दर्द चिंता का भाव नहीं होगा अतः आपकी सफलता निश्चित है। सुबह गाय को भोजन करा दें। घायल गाय का उपचार करा दें। बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- दैत्य गुरु की राशि में ग्रहों के राजा सूर्य करेंगे प्रवेश

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो