whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज परिवर्तिनी एकादशी के दिन 12 राशियों पर कैसा रहेगा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 14 september 2024: आज यानी 14 सितंबर, शनिवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? इन राशियों के लिए कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? आइए आज के राशिफल और उपाय के माध्यम से जानते हैं।
05:00 AM Sep 14, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज परिवर्तिनी एकादशी के दिन 12 राशियों पर कैसा रहेगा असर  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 september 2024: दैनिक पंचांग के अनुसार आज 14 सितंबर को भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर शोभन योग का निर्माण हुआ है और उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। काम करने के लिए शुभ मुहूर्त आज 11:52 से 12:40 तक रहेगा। राहुकाल का समय सुबह 09:11 से 10:44 तक है। आज परिवर्तिनी एकादशी के दिन 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ रहा है? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

मेष राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

धर्मगुरु के आदेश का पालन करें अन्यथा हानि होगी। भाई बहन से मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

सिंह राशि

ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। संतान के कारण चिंता रहेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी में गुड़ खिला दे।

कन्या राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। धर्मगुरु से मतभेद हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें।

ये भी पढ़ें- 23 सितंबर तक जरा संभलकर रहें ये 3 राशियां! 

तुला राशि

सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। संतान के प्रति आपका व्यवहार बहुत उदार होगा। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

वृश्चिक राशि

रोग के कारण तनाव रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिए धैर्य से काम लेंगे तो अच्छा रहेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें तो लाभ मिलेगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है। व्यावसायिक परेशानी मिल सकती है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

मकर राशि

भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें। शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

कुंभ राशि

पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। घायल कुत्तों का उपचार करा दें। शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

मीन राशि

शिक्षा के कारण चिंता रहेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। संतान के कारण तनाव हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गाय की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

 डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: शुक्र ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो