खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? पढ़ें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: नौकरी, लव लाइफ, करियर और सेहत के मामले में आज का दिन आपका कैसे रहेगा? इन्हीं सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज यानी 15 जुलाई 2024 का राशिफल और जानें राशि अनुसार 12 राशियों के अचूक उपाय।
05:30 AM Jul 15, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जुलाई माह में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। प्रत्येक ग्रह के गोचर का शुभ और अशुभ प्रभाव हर एक व्यक्ति के जीवन पर पड़ेगा। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि प्यार, करियर, बिजनेस और सेहत के मामले में आपका दिन कैसा रहेगा, तो पढ़ें ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताया गया 15 जुलाई 2024, दिन सोमवार का दैनिक राशिफल। इसी के साथ आपको राशि अनुसार 12 राशियों के प्रभावशाली उपायों के बारे में भी जानने को मिलेगा, जिन्हें अपनाकर आप अपने दिन को यादगार बना सकते हैं।

Advertisement

मेष राशि

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मेष राशि के लोगों को दूर के रिश्तेदार से सुखद समाचार मिल सकता है। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा। इसी के साथ सूर्य देवता को जल भी अर्पित करें।

वृषभ राशि

जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सूर्य देव को सुबह जल अर्पित करें। इसी के साथ गाय को चारा, रोटी या गुड़ जरूर खिलाएं।

ये भी पढ़ें- शनि-सूर्य गोचर से इस राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत, 31 जुलाई से पहले मिलेगी अपार सफलता!

Advertisement

मिथुन राशि

कार्यस्थल में मन लगाकर काम करेंगे। परिवार के सभी लोगों के साथ घूमने जा सकते हैं। सुबह किसी गाय को चारा खिलाएं। इसी के साथ बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करना भी शुभ रहेगा।

कर्क राशि

कुंडली मे आर्थिक प्रगति के योग बन रहे हैं। निजी व व्यावसायिक मामलों में सकारात्मक परिवर्तन होगा। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल का दान करें। साथ ही चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

सिंंह राशि के लोग मानसिक रूप से असंतुष्ट रहेंगे। हालांकि निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। आज किसी लंबी यात्रा पर जाने का भी योग है। सूर्य देवता को जल अर्पित करें और सूर्य देवता के बीज मंत्र का उच्चारण करें।

कन्या राशि

आर्थिक हानि होने का खतरा है। पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। करियर में सफलता मिलेगी। खरीदारी करने के लिए शॉपिंग पर जा सकते हैं, जिसकी वजह से खर्चा भी होगा। आज सुबह सूर्य देवता को जल अर्पित करें। साथ ही घायल गोवंश का उपचार कराएं।

तुला राशि

जीवन में आध्यात्मिक खोज से परिवर्तन आएगा। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य सार्थक सिद्ध होंगे। एजुकेशन सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ होगा। गरीब बच्चों को भोजन कराएं। साथ ही गाय को खाना खिलाना शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा। किसी सहकर्मी अथवा अधिकारी के सहयोग से लाभ होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। साथ ही बंदर को गुड़, चना अथवा केले खिलाएं।

धनु राशि

निजी संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार के लोगों के सहयोग से जीवन में सफलता मिलेगी। किसी गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिलाएं। इसी के साथ बृहस्पति के बीज मंत्र का भी जाप करें।

मकर राशि

वाणी पर संयम रखें। मकर राशि के लोगों को किसी महत्वपूर्ण कार्य का उत्तरदायित्व मिल सकता है। पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलेंगे, तो अच्छा रहेगा। कुत्तों को भोजन कराना शुभ रहेगा। शाम के समय शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

जीवन में शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। हालांकि व्यर्थ के कार्यों में न उलझे। सुबह सूर्य देवता को जल अर्पित करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के जीवन में संबंधों के मामले में नई शुरुआत के योग बन रहे हैं। संगीत के क्षेत्र में कार्य करने वालों को सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिलाएं। इसी के साथ बृहस्पति देवता के बीज मंत्र का जाप करना भी शुभ रहेगा।

ये भी पढ़े- Love Rashifal: सूर्य गोचर का 12 राशियों की लव लाइफ पर पड़ेगा प्रभाव, पढ़ें कल का राशिफल 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement