whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज वृद्धि योग से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 15 October 2024: आज वृद्धि योग का निर्माण हो रहा है, जिसका असर 12 राशियों पर कैसा पड़ रहा है? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Oct 15, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज वृद्धि योग से 12 राशियों पर कैसा असर  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 October 2024: आज यानी 15 अक्टूबर को आश्विन शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और दिन मंगलवार है। आज दोपहर 2:14 मिनट तक वृद्धि योग और रात 10:9 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 12 राशियों के बारे में बताने के साथ ही राशि अनुसार उपाय बताए गए हैं, जिससे आपको लाभ हो सकता है। आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

प्रयास फलीभूत होंगे। धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना खिलाएं।

2. वृषभ राशि

संतान या  शिक्षा के कारण चिंतित रह सकते हैं। रिश्तों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय 4 रोटी और गुड़ खिलाएं।

Advertisement

3. मिथुन राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आज के दिन बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा।

Advertisement

4. कर्क राशि

पिता या धर्म गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

5. सिंह राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग बनते हैं। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

6. कन्या राशि

विरोधी परास्त होंगे। संतान के कारण चिंतित रहेंगे। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा देंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 20 अक्टूबर तक कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन?

7. तुला राशि

अपने रिश्तेदारों से तनाव मिल सकता है। गलत निर्णय कष्टदायक होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

8. वृश्चिक राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। जीविका के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक जीवन सुख में होगा। यात्रा की स्थिति सुखद होगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

9. धनु राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें और कुत्ते को रोटी दें।

10. मकर राशि

वाणी पर संयम रखना होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शारीरिक कष्ट की संभावना है। दांपत्य जीवन में दिक्कत आ सकती है। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें और कुत्ते को रोटी दें।

11. कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पड़ोसी से झगड़ा या विवाद ना करें।  जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगा। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

12. मीन राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। यात्रा अथवा देशाटन की संभावना है। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो