whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj ka Rashifal, 18 August 2023: मंगल के गोचर से इन 6 राशियों का जीवन रहेगा मंगलमय, जानें किनके लिए मुश्किल भरा समय

05:30 AM Aug 18, 2023 IST | Dipesh Thakur
aaj ka rashifal  18 august 2023  मंगल के गोचर से इन 6 राशियों का जीवन रहेगा मंगलमय  जानें किनके लिए मुश्किल भरा समय

Aaj ka Rashifal, 18 August 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज मंगल का कन्या राशि में प्रवेश होगा। इसके पहले मंगल सिंह राशि में विराजमान थे। इसके पहले कल यानी 17 अगस्त को सूर्य ने सिंह राशि में प्रवेश किया था। ऐसे में दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन हर राशि वालों की कुंडली में खास बदलाव लाएगा। आइए जानते हैं कि शुक्रवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष (Mesh Aaj ka Rashifal)

आज मानसिक शान्ति प्राप्त करने के आज हर संभव कोशिश करेंगे जिसके लिए मैडिटेशन या योगा जॉइन करेंगे। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं, जिसकी वजह से भाग-दौड़ अधिक रहेगी और दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है।खाने पीने का विशेष ध्यान रखें शिक्षा से जुड़े कार्यों में व्यवधान आ सकते है। कारोबार में किसी ऐसे पुराने मित्र का साथ मिल सकता है जिससे मुलाकात हुए लंबा समय हो गया। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्य विकार दोपहर बाद हो सकते हैं ।
शुभ अंक -9
शुभ रंग- मेहरून

वृष (Vrishabh Aaj ka Rashifal)

आज मन बहुत प्रसन्न रहेगा, परन्तु आज कुछ काम न बन पाने की वजह से आत्मविश्वास में कमी हो सकती है निराश न हो आज नही तो कल काम बनवा प्रयासरत रहे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी क्योंकि कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आज आपके परिवार का सहयोग मिलेगा। धन प्रॉपर्टी वाहन आदि के सुख का योग बनेगा।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- ग्रे

मिथुन (Mithun Aaj ka Rashifal)

आज से आपके 4थे भाव में मंगल का गोचर शुरू हो जाएगा, तो आने वाले 45 दिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना है, उतेजना से बचे और एक दम से यदि आवेश आये तो उसको भी कंट्रोल करें। परिवार में किसी से विवाद चल रहा था तो खत्म होगा। अपनी मेहनत से कुछ कुछ सुविधाएं जुटाएंगे। अपनी महत्वाकांशाओ को असल में पूरा करने की कोशिश करेंगे। दिन ठीक है लेकिन आने वाले दिनों में तगोड़ा सावधान होकर रहना ही ठीक होगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पिंक

कर्क (Kark Aaj ka Rashifal)

आपकी राशि वालों के लिए मंगक योग कारक यानी अच्छा माना जाता है अब योगकारक ग्रह तीसरे घर में इसका गोचर आपको नई ऊर्जा, साहस और आत्मविश्वास से भर देगा। आप अपने संचार में बहुत गतिशील और निर्भीक रहेंगे।और एक योद्धा के जैसे आगे बढ़ते चलेंगे।इसलिए, जो लोग डिजिटल मीडिया, वकील जैसे संचार व्यवसायों में हैं, उन्हें मंगल के कन्या राशि में गोचर के दौरान विकास का अनुभव होगा। और ये स्थिति आपके लिए 45 दिन तक रहेगी तो इसका लाभ उठाएं।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- ग्रे

सिंह (Singh Aaj ka Rashifal)

आपकी राशि में 2 दिन के अंदर 2 बड़े परिवर्त्तन होने से कुछ अव्यवस्थित हो सकते हैं। आपकी राशि में हुआ सूर्य यानी अपने स्वमी का प्रवेश और मित्र मंगल ने आज ही किया राशि परिवर्तन और चले गए कन्या राशि में अब आपके लिए आने वाला 1 महीना सर्वोत्तम है आज जो भी रुजे हुए सरकारी कार्य थे वे पूर्व हो जाएंगे। कोई भी हृदय या हड्डियों से संबंधुत समस्या थी वह भी ठीक हो जाएगी। पर वाणी पर आया मंगल तो संभाल कर शब्दों का प्रयोग करें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- केसरिया

यह भी पढ़ें: Shukra Uday 2023: इन 4 राशि वालों की जिंदगी में ‘गदर’ मचाने आ रहे हैं शुक्र देव, हो सकते हैं तबाह

कन्या (Kanya Aaj ka Rashifal)

आज आपका पारिवारिक जीवन जो सुखमय चल रहा था उसमें मंगल का हुआ है प्रवेश इसलिए अपने को क्रिध की अधीकता से बचाये।कारोबार का विस्तार होगा। शासन सत्ता की सहयोग मिलेगा। लाभ में वृद्धि होगी। खर्च स्वामी सूर्य राजशाही खर्चे भी बढ़ेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में बदलाव की सम्भावनाएं बन रही हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं, खुद को संभाल कर चले।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- फिरोजी

तुला (Tula Aaj ka Rashifal)

मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा 12 वे भाव में आये मंगल की स्थिति उग्र ता ला सकती है परन्तु वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार से धन लाभ में बढ़ोतरी होगी। मंगल की दृष्टि पराकर्मी बनाएगी अपनी मेहनत के बलबूते सफलता हासिल करेंगे। लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें। क्रोध की अधिकता रहेगी। आज अनावश्यक खर्चों से बचे।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- लेवेंडर पर्पल

वृश्चिक (Vrishchik Aaj ka Rashifal)

मंगल का गोचर आपके लिए एक अनुकूल स्थिति लेकर आएगा। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। अपने लिए एक मजबूत नेटवर्क बनाने में समय व्यतीत करेंगे। आपको अपने परिजनों का भी समर्थन मिलेगा। मंगल षष्ठेश होकर एकादश भाव में गोचर करने से आपके प्रतिद्वंद्वियों को मित्रों में बदल देगा। जो लोग जीवन में अपनी बेहतरी के लिए ऋण लेने के इच्छुक हैं उन्हें वह मिलेगा। यदि लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें मंगल के गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव होगा।वाणी में संयम बनाए रखें।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- संतरी

धनु (Dhanu Aaj ka Rashifal)

कर्म स्थान का मंगल कार्यक्षेत्र के लिए मज़बूत स्थिति बन रहा है।लेकिन पिता के स्वास्थ का ध्यान रखें, आज परिवार के कुछ सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है, यात्रा आपकी सुखद रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं, जैसे कि काम काज को लेकर कुछ समय के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। संघर्ष का समय रहेगा।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- गेरुआ

मकर (Makar Aaj ka Rashifal)

आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और साथ ही कारोबार में सुधार होगा। आज आपके धन वापसी का समय है ऐसा पैसा जो लंबे समय से अटका था और आने की संभावना नही थी ऐसा पैसा लौट के आ सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। सूर्य शनि का समसप्तक योग कार्यक्षेत्र में कुछ कुछ अड़चन बना सकता है।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- आसमानी

कुंभ (Kumbh Aaj ka Rashifal)

आज नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, नए अवसर नए प्रोजेक्ट मिलेंगे और आपके बड़े अफसरों का सहयोग मिलेगा, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार और आय में वृद्धि होगी।आज परिवार में सद्भाव रहेगा आपके घर परिवार के लोग कोई छोटा गेट टूगेदर रख सकते हैं। हंसी मजाक का माहौल बनेगा। मनोरंजन के बीच खाने पीने में लापरवाही हो सकती है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- ब्राउन

यह भी पढ़ें:  Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये 1 पौधा, घर में कहीं भी लगाने पर होगी धनवर्षा

मीन (Meen Aaj ka Rashifal)

आज आपके पार्टनर के स्थान पर मंगल की स्थिति आप दोनों के बीच किसी विवाद का कारण बन सकती या पार्टनर को हेल्थ इशू दे सकती है, स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पैतृक सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी मंदिर या धार्मिक स्थल के निर्माण में सहयोग कर सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यवसायिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है जिसमे कुछ समय वही लग सकता है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- पीला

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://www.whitestallion.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो