Advertisement

Aaj Ka Rashifal: रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 18 August 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 12 राशियों के बारे में बताया गया है। आइए दैनिक राशिफल के माध्यम से 12 राशियों का आज का दिन कैसा रहेगा जानते हैं।

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 August 2024: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियां बताई गई हैं, सभी अपने स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। राशिफल के माध्यम से अपनी राशि के बारे में जानकर भविष्य का पता लगा सकते हैं। दैनिक राशिफल में हर दिन के बारे में बताया जाता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 18 अगस्त रविवार के राशिफल में राशियों के बारे में बताया है, साथ ही उपाय के बारे में जानते हैं।

मेष राशि

अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि

चल या अचल संपत्ति में लाभ होगा। धर्म गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि

पिता या धर्म गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। लाभ में कमी रह सकती है लेकिन मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। सूर्य को जल दें।

कर्क राशि

मौसम के रोग से प्रभावित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। मन में अवसाद की स्थिति बनी रहेगी। धन में वृद्धि हो सकती है। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर मोती अर्पित करें।

सिंह राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। सुखद समाचार मिलेंगे। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय को गुड़ व रोटी दें।

कन्या राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें और सूर्य को जल दें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 19 अगस्त से 25 अगस्त तक कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह? 

तुला राशि 

रिश्तों में निकटता आएगी। गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। सफेद वस्त्र दान करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

किया गया पुरुषार्थ  सार्थक होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। विरोधी परास्त होंगे। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को केला अथवा गुड़ चना खिला दें।

धनु राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से बाहर निकले। किसी घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को खाना खिला दें।

मकर राशि

जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है। व्यस्तता अधिक रहेगी। विरोधी परास्त होंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। सुबह सूर्य को जल दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य की वजह से व्यथित रहेंगे। लंबी यात्रा के योग है। सूर्य को जल दे। घायल गाय का उपचार करा दें।

मीन राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुबह किसी गाय को आटे की लोई में हल्दी लगाकर खिला दें। सुबह सूर्य देव को जल दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :