खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 18 September 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 12 राशियों का राशिफल बताया गया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Sep 18, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 18 September 2024: हिन्दू पंचांग के अनुसार 18 सितंबर 2024 को भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष पूर्णिमा तिथि और दिन बुधवार है। पूर्णिमा तिथि सुबह 8 बजकर 4 मिनट तक रहेगी, जिसके बाद अश्विन माह की प्रतिपदा तिथि शुरू होगी। इस दौरान गण्ड योग का संयोग और पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र रहेगा। आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? किन बातों का ख्याल रखना है? कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

किसी मित्र से धोखा मिल सकता है। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्मविश्वास में भी कमी रहेगी। नौकरी परिवर्तन के योग हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

2. वृषभ राशि

व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें।

3. मिथुन राशि

शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा।  नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है।  आय में वृद्धि होगी । किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते है। सुबह गाय को हरा चारा खिला दे और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

ये भी पढ़ें- पितृपक्ष में ‘डबल ग्रहण’ से मंडराया 3 राशियों पर महासंकट!

4. कर्क राशि

लोगों से बातचीत में संयम रखें। मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से दूर रहे। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल या चीनी दान करें।

5. सिंह राशि

वाणी के प्रभाव से सभी कार्य पूर्ण होंगे। वस्त्र इत्यादि उपहार में मिल सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। अंतर्मन की संतुष्टि रहेगी। सुबह सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें ।

6. कन्या राशि

नौकरी में अफसर से सद्भाव बना रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं। मन में शांति रहेगी। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें।

7. तुला राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। धन प्राप्ति के संकेत हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दें और गरीब को भोजन करा दें।

8. वृश्चिक राशि

धैर्य शीलता बनाए रखें। आशा निराशा के मनोभाव हो सकते हैं। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।  सेहत के प्रति सचेत रहें।  खर्चों की अधिकता रहेगी। गाय को 4  रोटी बनाकर गुड़ के साथ दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: चंद्र ग्रहण पर 3 राशियों की लव लाइफ को खतरा

11. कुंभ राशि

मित्रों के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। धैर्य शीलता बनाए रखें। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

12. मीन राशि

कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कारोबार का विस्तार होगा। पिता का साथ मिलेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
Advertisement
Advertisement