whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक, कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन?

Aaj Ka Rashifal 19 june 2024: कैसा रहेगा 12 राशियों का 19 जून 2024 को दिन? कौन से उपाय अपनाने रहेंगे शुभ? किस बीज मंत्र का जाप करना रहेगा उत्तम? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Jun 19, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  मेष से लेकर मीन राशि तक  कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 June 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के जीवन में होने वाले बदलाव का सीधा संबंध राशि से जुड़ा हुआ है। अगर ग्रहों में बदलाव होता है तो राशि पर अच्छा ओर बुरा असर पड़ता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा राशिफल के माध्यम से 12 राशियों का राशिफल बताया गया है, आइए 19 जून 2024 का राशिफल और उपाय जानते है।

मेष राशि

शुक्र का परिवर्तन निजी सुख में वृद्धि करेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

वृषभ राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाई बहनों से रिश्तों में बिगाड़ आ सकता है। व्यापारिक गतिविधियों में प्रगति धीमी रहेगी। सुबह गरीब को भोजन करा दें और शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

शुक्र के परिवर्तन के कारण शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में मेहनत करेंगे तो अच्छा रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

धन यश कीर्ति में वृद्धि होगी।महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा और आपको सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रोजगार के लिए किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। सुबह सूर्य देव को जल दें तथा गाय को चार रोटी और गुड दें।

कन्या राशि

गुरु का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।परिवार या दोस्तों से छोटी-छोटी बातों पर बिना वजह तनाव न रखें अन्यथा मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी। सम्मान में वृद्धि के योग हैं। सुबह गाय को भोजन करबदें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।गृह उपयोगी वस्तुओं में खरीदारी में वृद्धि होगी। सुबह छोटी बच्ची को उपहार दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। घर परिवार में कोई उत्सव होने के कारण रौनक रहेगी। किसी एग्जाम की तैयारी अगर कर रहे हैं तो सफलता के योग है। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को केला खिला दें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 17 जून से 23 जून तक का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि

पारिवारिक मामलों में हिस्सेदारी रहेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। अगर आप राजनीति के क्षेत्र में हैं तो आज आपके लिए अच्छा दिन है। सुबह गाय को चार रोटी हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। रिश्तों की मर्यादा में रहेंगे तो आपको सम्मान वृद्धि होगी। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और घायल कुत्ते का उपचार करना।

कुंभ राशि

बिना बजे का तनाव मिल सकता है। बुद्धि के साथ किया गया कार्य सफल बनाएगा। आप अवश्य सफलता प्राप्त करेंगे। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। गाड़ी धीमे चलाएं। कुत्ते को भोजन कर दे और शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दीपक जलाएं।

मीन राशि

आर्थिक मामले में प्रगति होगी। अगर आप शोध के क्षेत्र में हैं तो सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो