whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: सावन की शिवरात्रि पर आज कैसा रहेगा आपका दिन?

Aaj Ka Rashifal 2 August 2024: आज यानी 2 अगस्त 2024 को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? कौन-कौन से उपाय अपनाने उत्तम रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Aug 02, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  सावन की शिवरात्रि पर आज कैसा रहेगा आपका दिन
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 August 2024: आज यानी 2 अगस्त को सावन महीने की शिवरात्रि है और इस दिन खासतौर पर भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है। मान्यता है कि भगवान शिव को जल अर्पित करने से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। रुके हुए कार्य पूरे होते हैं और आर्थिक शारीरिक कष्टों से छुटकारा मिल सकता है। आज 2 अगस्त दिन शुक्रवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहने वाला है? कौन-कौन से उपाय करने लाभकारी हो सकते हैं? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज 2 अगस्त दिन शुक्रवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। आज सुबह आप शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

वृषभ राशि

धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। आज का दिन व्यापार व निजी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा। घर गृहस्थी के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। किसी गाय को हरा चारा खिलाएं। किसी घायल गोवंश का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

यात्रा की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। नकारात्मक विचारों से बचें। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी, परंतु मन परेशान हो सकता है। बिना वजह किसी व्यक्ति की गवाही न दें। कुत्तों को भोजन करा दें और बंदरों को केला अथवा गुड़ चना दे सकते हैं।

कन्या राशि

आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलकर आपको धन का लाभ अवश्य होगा। लंबी दूरी की यात्रा के लिए जा सकते हैं। सुबह गाय को चारा खिलाएं और कुत्ते को रोटी दें।

तुला राशि

जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा, परंतु लाभ होगा। किसी गरीब को आटा या चावल दान कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। झगड़े और विवाद से बचें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। संपत्ति का विस्तार होगा। सुबह बंदरों को केले और गुड़ चना खिला दें तो दिन अच्छा रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

धनु राशि

महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे।आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर जाएं। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें।

मकर राशि

संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। शासन का सहयोग प्राप्त होगा। न्यायिक प्रक्रियाओं के लिए आज का दिन शुभ है। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि

रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज शाम शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

मीन राशि

स्वास्थ्य और संतान के कारण चिंतित रहेंगे। आर्थिक जोखिम से बचें। गाय को 4 रोटी में हल्दी लगाकर दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी दें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो