whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: भाद्रपद महीने का पहला दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 20 August 2024: आपका आज यानी 20 अगस्त का दिन कैसा रहने वाला है और आपके लिए कौन कौन से उपाय अपनाने जरूरी हैं? आइए राशिफल के माध्यम से जानते हैं।
05:00 AM Aug 20, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  भाद्रपद महीने का पहला दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 August 2024: सावन का महीना रक्षाबंधन को समाप्त हो गया और भाद्रपद महीने की शुरुआत हो गई है। इस महीने में कई पर्व और व्रत होते हैं। इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण और गणेश जी की पूजा अर्चना होती है। इस महीने की शुरुआत 20 अगस्त यानी आज से है और ये दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? उनके लिए किन बातों का ध्यान रखना और उपाय करना जरूरी है? आइए इन सभी के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से दैनिक राशिफल के माध्यम से जानते हैं, आइए 20 अगस्त मंगलवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मंगलवार को सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना खिलाएं।

वृषभ राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी... बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय को चार रोटी और गुड़ खिलाएं।

मिथुन राशि

जीवन में तनाव हो सकता है। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। आज के दिन बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा।

कर्क राशि

गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। किसी मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ-साथ दिन बीतेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

सिंह राशि

ससुराल पक्ष का सहयोग रहेगा। व्यापार अथवा नौकरी में अपने सहयोगियों से सहायता प्राप्त करेंगे। किसी बहुत पुराने रिश्तेदार के आने से घर में माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। सुबह गाय को चार आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

कन्या राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। संतान के कारण चिंतित रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य के बीमारी होने के कारण परेशान रह सकते हैं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा देंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि 

सम्मान में वृद्धि होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। आध्यात्मिक यात्रा के योग बनेंगे। बिना वजह किसी से ना उलझे अन्यथा हानि होगी। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 19 अगस्त से 25 अगस्त तक कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह? 

वृश्चिक राशि

बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार में किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक रूप से प्रगति होगा। गाय को चार आटे की लोई में हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। कुत्ते को रोटी दें।

मकर राशि

परिवार के किसी सदस्य से तनाव मिल सकता है। दांपत्य जीवन में दिक्कत आ सकती है। जरूरतमंद इंसान की मदद करेंगे तो अच्छा रहेगा। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें और कुत्ते को रोटी दें।

कुंभ राशि

सामाजिक समस्या का समाधान होगा। जीवन में चली आ रही परेशानी समाप्त होगी। भवन निर्माण के लिए अच्छे योग हैं। गाड़ी सावधानी से चलाएं। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि

बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। घर के किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो