whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

7 राशियों के लिए सोमवार रहेगा खास, नौकरी-कारोबार में होगा चौतरफा लाभ

Aaj Ka Rashifal: आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। इसके साथ ही आज गोपाष्टमी का पर्व भी है। तो आइए जानते हैं सभी राशियों के लिए आज का राशिफल।
06:00 AM Nov 20, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
7 राशियों के लिए सोमवार रहेगा खास  नौकरी कारोबार में होगा चौतरफा लाभ
Aaj Ka Rashifal-

Aaj Ka Rashifal: आज 20 नवंबर यानि कार्तिक शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। ऐसे में आज छठ पूजा का उगते सूर्य देव का अर्घ्य दिया जाएगा। राशिफल के मुताबिक सोमवार का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ है। आइए जानते हैं आज का राशिफल।

Advertisement

मेष राशि

आज जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें, दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे. भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।रोजमर्रा के कामकाज  आज ज़्यादा हावी रहेंगे।आज के दिन आप किसी क़ुदरती खूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे, कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- पीला

यह भी पढ़ें- मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2024? जानिए

Advertisement

वृष राशि

कार्यक्षेत्र में काम पूरा करने में आपको थोड़ा समय लगेगा, दोस्तों का सहयोग पाने के लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी, आपको किसी समाजिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा ,आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी, आपका मन पूजा-पाठ में भी रहेगा,पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें। बच्चों और परिवार वालों के साथ समय बितायेंगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- आसमानी

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाई भरा रहेगा, यदि आप अपने व्यापार में लाभ के लिए कुछ कार्य को करेंगे, तो उनमें आज आपको मन मुताबिक लाभ ना मिलने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे।साझेदारी में यदि किसी व्यापार को किया हुआ था, तो उसमें आज आपको भरपूर धन लाभ हो सकता है, लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- हरा

Advertisement

यह भी पढ़ें- साल 2023 में कब है अन्नपूर्णा जयंती? जानें डेट, पूजा विधि और मंत्र

कर्क राशि

आज आपके व्यापार के कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होने से आप की इनकम बढ़ेगी। आपको अपने फिटनेस के बारे में भी कोई शुभ सूचना मिलेगी, आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसे आप बखूबी निभाएंगे। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी।आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है, इस राशि के कलाकारों के लिए का दिन विशेष रूप से अच्छा है।
शुभ अंक-2
शुभ रंग- पिस्ता ग्रीन

सिंह राशि

आज आपका मन कुछ किसी वजहों से परेशान रहेगा, लेकिन वह व्यर्थ होंगे, व्यापार में वृद्धि के लिए किए गए आपके प्रयास सफल होंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न भी रहेंगे।आज आपका यदि अपने पिताजी से कोई वाद-विवाद पनते, तो उसमें आपको चुपचाप रहना ही बेहतर होगा, विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।आज आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।
शुभ अंक -4
शुभ रंग- लाल

यह भी पढ़ें- यात्रा के दौरान शव देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र

कन्या राशि

आज कुछ मामलों में आपकी टेंशन बढ़ सकती है, काम के साथ चुनौतियाँ भी ज्यादा हो सकती है। घर में किसी का विवाह या कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है।नौकरी में अधिकारी प्रशंसा करेंगे, आय के नए साधनों में वृद्धि होगी। पत्‍नी का सहयोग लाभ के अवसर दिलाएगा।आप बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं सोच स्मझकार निर्णय ले । वैचारिक मतभेद दूर होंगे, किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- ग्रे

तुला राशि

कार्यक्षेत्र में आपको किसी पुरानी पहचान का फायदा मिलने वाला है, आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। घर में आपको भाई-बहन का सहयोग मिलेगा, करियर में आपकी तरक्की सुनिश्चित है, इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा, युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।किसी प्राइवेट कंपनी से जॉब के लिए आपको कॉल आयेगी आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा और मजबूत रहेगा, आप कोई नया काम करने का प्लान बनायेंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- वॉयलेट

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको अपने माता-पिता के आशीर्वाद से किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी आप प्रतिक्षा लंबे समय से कर रहे थे. यदि आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई मनमुटाव हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,यदि आपको नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है, तो उसमें आज सुधार होगा।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- मेहरून

यह भी पढ़ें- सुबह उठकर करें ये 3 काम, माता लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

धनु राशि

आज अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें, अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी, आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है,तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग- सुनहरा

मकर राशि

कार्यक्षेत्र में किसी दोस्त से वाद-विवाद होने की संभावना है. आपको बोलते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना चाहिए, संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा, परफॉर्मेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन सफलता दिलाने वाला हैं, आपको किसी बड़े प्रोफेसर का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी।
शुभ अंक-8
शुभ रंग- संतरी

यह भी पढ़ें- 30 नवंबर को धन के शुक्र करेंगे गोचर, मां लक्ष्मी की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा छप्परफाड़ धन!

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, आज आपको अपने निर्णय लेने की क्षमता का भी लाभ मिलेगा, आज आपको अपनी संतान को किसी कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसमें आपको कुछ मौसमी बीमारियां भी अपनी चपेट में ले सकती हैं, आज आप अपने रुके हुए कार्यों के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। आज भाग्य का साथ मिलने से आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- रॉयल ब्लू

मीन राशि

आज पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी,जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा।आपके प्रिय आपका उत्साह बढ़ाएंगे,कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसको आप आसानी से पूरा कर पाएंगे, योजनाएं सफल होंगी।यदि आप किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज परिजनों की मदद से आपकी परेशानी दूर होगी।लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा।व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- कोरल रेड

यह भी पढ़ें- सूर्य देव 3 राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, आज और कल करेंगे यह काम तो संवर जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Alprazolam)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो