whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: व्याघात योग से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 20 September 2024: कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? राशियों अनुसार कौन से उपाय अपनाने रहेंगे लाभकारी? आइए जानते हैं।
05:00 AM Sep 21, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  व्याघात योग से 12 राशियों पर कैसा असर  जानें आज का राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 21 September 2024: दैनिक पंचांग के अनुसार 21 सितंबर को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन शनिवार है। इस तिथि पर भरणी नक्षत्र रहेगा। साथ ही व्याघात योग का संयोग बन रहा है। शुभ मुहूर्त का समय सुबह 11:49 से 12:37 बजे तक रहेगा। राहुकाल का समय सुबह 09:12 से 04-10 मिनट तक रहेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 21 सितंबर, शनिवार का राशिफल बताया गया है और सभी राशियों के लिए उपाय भी बताए गए हैं, आइए आज का राशिफल जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

विरोधी परास्त होंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से मिलने पर घर में खुशी आएगी। किसी मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी बनेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

2. वृषभ राशि

सहकर्मी से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

3. मिथुन राशि

शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

अधीनस्थ कर्मचारी अथवा पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

Advertisement

5. सिंह राशि

व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। मन किसी भय से ग्रसित हो सकता है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी और गुड़ खिला दें।

ये भी पढ़ें- बुध का नक्षत्र गोचर बढ़ाएगा इन 3 राशियों की टेंशन

6. कन्या राशि

जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। धर्मगुरु से मतभेद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में निकटता आएगी। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी घायल गाय का उपचार भी करवा दें।

7. तुला राशि

श्वसन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। रिश्तों में निकटता आएगी। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

8. वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य के प्रति उदासीन ना रहे। पिता से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। घर परिवार में लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: इन 3 राशियों को मिलेगी खुशखबरी

10. मकर राशि

निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। महत्वपूर्ण व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। यात्रा और देशाटन की स्थिति सुखद होगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। घायल कुत्तों का उपचार करा दें। शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जला दें।

12. मीन राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मन अशांत रहेगा। संतान के कारण तनाव हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गाय की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो