चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: मेष, मकर से लेकर मीन तक; जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 22 June 2024: कैसा रहेगा 12 राशियों का 22 जून 2024 का दिन? कौन कौन से उपाय अपनाने रहेंगे शुभ? आइए इसके बारे में दैनिक राशिफल और उपाय के माध्यम से जानते हैं।
05:30 AM Jun 22, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 June 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 22 जून शनिवार का राशिफल और उपाय बताया है जिसके जरिए 12 राशियां अपना भाग्य जन सकती हैं। आज का दिन उनके के लिए कैसा रहेगा, ये भी पता कर सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति अपने भविष्य का पता भी राशिफल के माध्यम से कर सकता है, आइए 22 जून शनिवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

चली आ रही समस्या का समाधान होगा। किसी प्रकार के विवाद से बचे और आर्थिक स्थिति को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। बहु प्रतीक्षित कार्य बनेंगे। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। गरीब को भोजन करवा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

मिथुन राशि

समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे और आय में वृद्धि होगी। बातचीत में संतुलित रहे। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

कर्क राशि

कुछ पारिवारिक समस्या बनेगी ओर मन परेशान रहेगा। कोई अनजान व्यक्ति आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। डूबा हुआ धन वापस मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें और चंद्र के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। व्यापार व नौकरी में सावधानी करेंगे तो आपके लिए समय अच्छा रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित कर और सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें

कन्या राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। धार्मिक संगीत के प्रति झुकाव बढ़ सकता है। पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा तथा आय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सही होंगे । घायल गोवंश का उपचार करा दें और गाय को हरा चारा खाने को तथा बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

रिश्तों में निकटता आएगी।समाज के प्रति किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

वाणी पर संयम रखें। नौकरी में परिवर्तन के मौके मिल सकते हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।परिश्रम अधिक रहेगा विवेक से चलेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आप एक छात्र हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। मन परेशान हो सकता है।परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। धन लाभ होने के योग हैं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। किसी सहयोगी अथवा अधिकारी से बिना वजह तनाव हो सकता है अतः वाणी पर संयम रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

बहु प्रतिशत कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाकर रखें ताकि आपको मनचाहे फल मिले। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दिया जलाएं। घायल कुत्ते का उपचार कर दे।

मीन राशि

जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है। मन अशांत रहेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। पारिवारिक व व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। व्यवसाय में लाभ होगा। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement