whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: सिद्ध योग का 12 राशियों पर कैसा असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 23 October 2024: आज यानी 23 अक्टूबर बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आपके लिए कौन से उपाय खास रहेंगे? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Oct 23, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  सिद्ध योग का 12 राशियों पर कैसा असर  जानें आज का राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 October 2024: आज यानी 23 अक्टूबर 2024 को कार्तिक कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और दिन बुधवार है। आज सिद्ध योग और पुनर्वसु नक्षत्र बन रहा है। 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा और उन्हें किन-किन बातों का खास ध्यान रखना होगा? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल की मदद से जान लेते हैं।

Advertisement

मेष राशि

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना रखें। किसी मित्र से धोखा मिल सकता है। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी परिवर्तन के योग हैं । शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

किया गया प्रयास सार्थक होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें।

Advertisement

मिथुन राशि 

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

कर्क राशि

आत्मविश्वास की कमी रहेगी। लोगों से बातचीत में संयम रखें। मन परेशान हो सकता है। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल या चीनी दान करें।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: साल 2025 की शुरुआत तक 3 राशियां करेंगी मौज! 

सिंह राशि

चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। वाणी के प्रभाव से सभी कार्य पूर्ण होंगे। वस्त्र इत्यादि उपहार मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अंतर्मन की संतुष्टि रहेगी। सुबह सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। नौकरी में अफसर से सद्भाव बना रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें।

तुला राशि

पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। धन प्राप्ति के संकेत मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दें और गरीब को भोजन करा दें।

वृश्चिक राशि

कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखें। आशा निराशा के मनोभाव हो सकते हैं। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सेहत के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। गाय को 4 रोटी बनाकर गुड़ के साथ दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

कुंभ राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जला दें।

ये भी पढ़ें- 24 अक्टूबर से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत! बन रहा है महालक्ष्मी राजयोग

मीन राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कारोबार का विस्तार होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रह सकती है। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो