whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: व्यतिपात योग का आज 12 राशियों पर कैसा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 24 September 2024: आज 24 सितंबर, मंगलवार को व्यतिपात योग बन रहा है। ये 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Sep 24, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  व्यतिपात योग का आज 12 राशियों पर कैसा असर  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 September 2024: पंचांग के अनुसार 24 सितंबर 2024 को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और दिन मंगलवार है। इस तिथि पर म्रृगशीर्षा नक्षत्र बन रहा है। व्यतिपात योग का निर्माण भी हो रहा है। आज का शुभ मुहूर्त, अभिजीत मुहूर्त 11:48 से 12:36 तक रहेगा। पंचांग के मुताबिक (Aaj Ka Panchang) राहुकाल का समय शाम 15:11 से 16:41 तक रहेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 12 राशियों का राशिफल बताया है, आइए जानते हैं कि 24 सितंबर, मंगलवार को आपका दिन कैसा रहेगा और कौन से उपाय अपनाने आपके लिए लाभकारी रहेंगे?

Advertisement

1. मेष राशि

सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केले अथवा गुड़ चना खिलाएं।

2. वृषभ राशि

रिश्तों में मजबूती आएगी। धन हानि की आशंका है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय चार रोटी और गुड़ खिलाएं।

Advertisement

3. मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आज के दिन बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा।

4. कर्क राशि

पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: कालाष्टमी पर 3 राशियों का टूटेगा दिल, 5 को मिलेगी गुड न्यूज!

5. सिंह राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। व्यापार अथवा नौकरी में अपने सहयोगियों से सहायता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग बनते हैं। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

6. कन्या राशि

संतान के कारण चिंतित रहेंगे। समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा दें तो दिन अच्छा होगा।

7. तुला राशि

भाई बहन से तनाव मिलेगा। गलत निर्णय कष्टदायक होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।।किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

8. वृश्चिक राशि

जीविका के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक जीवन सुख में होगा। यात्रा की स्थिति सुखद होगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

9. धनु राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें और कुत्ते को रोटी दें।

10. मकर राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शारीरिक कष्ट की संभावना है। विरोधी सक्रिय रहेंगे। दांपत्य जीवन में दिक्कत आ सकती है। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार कराएं व कुत्ते को रोटी दें।

11. कुंभ राशि

पड़ोसी से झगड़ा या विवाद न करें। वाहन चलाते समय सावधान रहें। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगा। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें- मंगल की राशि में बुध गोचर 3 राशियों को बनाएगा तंगहाल!

12. मीन राशि

यात्रा अथवा देशाटन की संभावना है। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो